FIFA World Cup: फ्रांस की फाइनल में एंट्री, अब अर्जेंटीना से होगी फीफा वर्ल्ड ट्रॉफी के लिए जबर्दस्त लड़ाई
Advertisement

FIFA World Cup: फ्रांस की फाइनल में एंट्री, अब अर्जेंटीना से होगी फीफा वर्ल्ड ट्रॉफी के लिए जबर्दस्त लड़ाई

France vs Morocco Highlights: फ्रांस ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है. अब उसके सामने ट्रॉफी के लिए दिग्गज लियोनल मेसी की टीम अर्जेंटीना होगी. फाइनल मुकाबला 18 दिसंबर को अल दायेन के लुसैल स्टेडियम में खेला जाएगा.

fifa world cup 2022 france vs morocco (Twitter)

FIFA World Cup Semifinal, France vs Morocco : गत चैंपियन फ्रांस ने जबर्दस्त खेल दिखाते हुए फीफा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में मोरक्को को हरा दिया. इस जीत के साथ फ्रांस ने फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली. अब ट्रॉफी के लिए उसका सामना दिग्गज लियोनल मेसी की टीम अर्जेंटीना से होगा. फाइनल मुकाबला 18 दिसंबर को अल दायेन के लुसैल स्टेडियम में खेला जाएगा जिसके बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है.

5वें मिनट में ही बना ली बढ़त

अल बायेत स्टेडियम में फ्रांस के खिलाड़ी आक्रामक खेल के इरादे से ही सेमीफाइनल मैच में उतरे थे. फ्रांस ने मुकाबले के 5वें मिनट में ही बढ़त बना ली, जब थियो हर्नांडेज ने शानदार गोल किया. पहले हाफ तक स्कोर फ्रांस के ही पक्ष में 1-0 से रहा. दूसरे हाफ में भी मोरक्को के खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाए. टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाली टीम मोरक्को से पूरे मैच में कोई गोल नहीं हुआ. रैंडल कोलो मुआनी ने 79वें मिनट में फ्रांस का दूसरा गोल किया और अंत में टीम ने 2-0 के अंतर से ही जीत दर्ज की.

ब्राजील और इटली के रिकॉर्ड पर नजर

खास बात है कि फ्रांस की नजर अब ब्राजील और इटली के एक रिकॉर्ड पर है. साल 2002 में ब्राजील के बाद लगातार फाइनल में पहुंचने वाला फ्रांस पहला डिफेंडिंग चैंपियन बन गया है. अब वह ब्राजील (1962) और इटली (1938) की तरह खिताब बरकरार रखने वाली तीसरी टीम बनना चाहेगी.

तीसरे स्थान के लिए क्रोएशिया से भिड़ंत

मोरक्को भले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गया, लेकिन उसने इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया. यह फीफा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाला पहला अफ्रीकी और अरब देश बना था. अब उसका सामना तीसरे स्थान के लिए क्रोएशिया से होगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news