Zee News Select: खेल की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 9 September 2022
Advertisement

Zee News Select: खेल की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 9 September 2022

Sports News: पढ़िए खेल जगत की 10 बड़ी खबरें जो आज दिनभर छाई रही. आज (9 सितंबर को) पाकिस्तान और श्रीलंका  के बीच मुकाबला खेला जाएगा. वहीं, पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने विराट कोहली के शतक पर तंज भी कसा है.

Photo (BCCI)

1. Virat Kohli पर Gambhir का तंज, 'कोई खिलाड़ी इतने दिन शतक लगाए बिना टिक नहीं पाता..'

टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने करीब तीन साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जमाया.  इस बीच पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने उन पर तंज कसा है. गंभीर ने कहा कि अन्य कोई क्रिकेटर होता तो बिना शतक लगाए तीन साल तक टीम में टिक नहीं पाता. 

2. 71वां शतक ठोककर कोहली ने जीता सभी का दिल, फैंस को दिया ये खास मैसेज

Virat Kohli: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने तीन साल के लंबे समय के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक मारा. विराट ने इस खास मौके पर अपने सभी फैंस को एक खास मैसेज दिया.   

3.  संन्यास के 9 महीने बाद वापस मैदान पर लौटेगा ये खिलाड़ी, भारत को जिता चुका वर्ल्ड कप

Road Safety World Series: भारत के एक स्टार प्लेयर ने साल 2021 में संन्यास ले लिया था. लेकिन अब ये प्लेयर रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (RSWUS) में खेलने के लिए मैदान पर उतरेगा. ये खिलाड़ी जादुई गेंदबाजी में माहिर प्लेयर है. 

4. भारत-पाकिस्तान मैच ने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप फाइनल में भी नहीं हुआ ऐसा

Ind vs Pak: एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान और भारत की टीम एक दूसरे से भिड़ी थीं, जहां टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी थी. लेकिन इस मैच ने एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया. 

5. भारत ने AFG के खिलाफ रचा इतिहास, टी20 क्रिकेट में दूसरी बार किया ये बड़ा कमाल

India vs Afghanistan: भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 101 रनों से हरा दिया है. इसकी के साथ भारत ने अपनी टी20 क्रिकेट इतिहास की दूसरी सबसे दर्ज की है. 

6. एशिया कप से बाहर होने पर द्रविड़ का बड़ा बयान, फैंस को पसंद नहीं आएगी कोच की ये बात

Asia Cup 2022: एशिया कप से टीम इंडिया बाहर हो चुकी है. हालांकि भारतीय टीम ने अपने आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान को पूरी तरह चित कर दिया. इस टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने एक बड़ा बयान दिया. 

7. भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट लेते ही चहल को छोड़ा पीछे, भारत के लिए बने नंबर-1 गेंदबाज

India vs Afghanistan: भुवनेश्वर कुमार ने अफगानिस्तान के खिलाफ बहुत ही तूफानी गेंदबाजी की. इसी के साथ उन्होंने युजवेंद्र चहल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है और वह भारत की तरफ से नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं.  

8. एशिया कप के साथ ही इस खिलाड़ी का टी20 करियर भी हुआ खत्म! लगातार मौकों को किया बर्बाद

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी पूरी तरह फ्लॉप रहा. ये खिलाड़ी आने वाले समय में टीम इंडिया की टी20 टीम से बाहर भी हो सकता है. 

9. विराट ही नहीं इस खिलाड़ी ने भी मचाया कहर, अफगानिस्तान के खिलाफ बना बड़ा मैच विनर

Asia Cup 2022: अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में टीम इंडिया की जीत का हीरो विराट कोहली के अलावा एक और खिलाड़ी रहा. ये खिलाड़ी अफगानिस्तान टीम के लिए काल साबित हुआ.

10. अब कभी मारने के लिए बल्ला नहीं उठाएगा पाक बल्लेबाज, ICC ने दी चौंकाने वाली सजा

PAK vs AFG: अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में कई तगड़ी घटना देखने को मिली. जिसमें आसिफ अली और फरीद अहमद के बीच हुई झड़प ने खूब सुर्खियां बटोरीं. हालांकि अब इन दोनों खिलाड़ियों को आईसीसी ने सजा दी है.   

Trending news