T20 WC: युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप में क्यों नहीं मिला एक भी मैच खेलने का मौका? साथी खिलाड़ी ने खोल दिया राज
Advertisement

T20 WC: युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप में क्यों नहीं मिला एक भी मैच खेलने का मौका? साथी खिलाड़ी ने खोल दिया राज

Yuzvendra Chahal in T20 WC: युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल टी20 वर्ल्ड कप-2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने वाली भारतीय टीम में तो थे लेकिन बिना एक भी मैच खेले ही लौट आए. भारत का इस टूर्नामेंट में सफर सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के साथ समाप्त हुआ.

Yuzvendra chahal (Instagram)

Dinesh Karthik on Yuzvendra Chahal: भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2022) में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया. उन्हें ऑस्ट्रेलिया जाने वाली टीम में जगह तो मिली लेकिन वह पूरे टूर्नामेंट के दौरान बेंच पर ही बैठे रहे. सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली 10 विकेट की करारी हार के बाद कुछ क्रिकेट प्रेमियों को लगा कि अगर चहल एडिलेड मे खेलने वाली टीम का हिस्सा होते तो शायद परिणाम कुछ और होता. अब चहल न्यूजीलैंड में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम इंडिया के साथ हैं जिसका पहला टी20 बारिश से शुक्रवार को धुल गया.

दिनेश कार्तिक ने की तारीफ

अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने अब अपनी बात रखी है. उन्होंने बताया है कि चहल और हर्षल पटेल को भले ही टी20 वर्ल्ड कप में एक मैच खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन टीम मैनेजमेंट लगातार उनसे संपर्क बनाए हुए था. कार्तिक ने साथ ही दोनों खिलाड़ियों के साथ बेहतर संवाद बनाए रखने के लिए हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की. उन्होंने कहा कि इससे टीम कैंप में अच्छा माहौल बना रहा. कार्तिक ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, 'वे दोनों ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं खेला है, लेकिन वे उदास नहीं थे. वे परेशान नहीं थे. टूर्नामेंट की शुरुआत में उन्हें बताया गया था कि कुछ शर्तों के तहत हम आपको खिलाएंगे, नहीं तो यह हमारे लिए मुश्किल होगा. इसलिए, वे जागरूक थे और वे इस तरह से तैयारी कर रहे थे कि जब भी उन्हें मौका मिले, वे अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकें.'

कार्तिक ने खोला राज

उन्होंने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि जब कोच और कप्तान की तरफ से सब साफ होता है तो यह एक खिलाड़ी के रूप में आपके काम को बहुत आसान बना देता है. आप खुद में देखना शुरू कर देते हैं कि आपको क्या करने की जरूरत है. अगर किसी भी स्तर पर उन लोगों को मौका मिला होता, तो वे उन्होंने निश्चित रूप से अपना सर्वश्रेष्ठ दिया होगा. टीम के माहौल में कोई नाराजगी और कोई नकारात्मक ऊर्जा नहीं थी और यह सबसे अच्छी चीज है जिसकी आप उम्मीद करते हैं.'

अब हार्दिक से उम्मीद

टी20 विश्व कप की हार के बाद टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड दौरे पर है जहां उसे 3-3 मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है. इस सीरीज का पहला टी20 मैच बारिश के कारण बिना टॉस के ही रद्द हो गया. सीरीज में टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या के पास है जबकि उप-कप्तान ऋषभ पंत को बनाया गया है. पंत के फैंस को उम्मीद है कि हार्दिक इस सीरीज में उनके पसंदीदा खिलाड़ी को जरूर मौका देंगे. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news