स्टेडियम में नहीं दिखे लोग तो युवराज ने पूछा- क्या खत्म हो रहा वनडे क्रिकेट, पठान ने दिया जबरदस्त जवाब
Advertisement

स्टेडियम में नहीं दिखे लोग तो युवराज ने पूछा- क्या खत्म हो रहा वनडे क्रिकेट, पठान ने दिया जबरदस्त जवाब

भारत को 2011 का क्रिकेट वर्ल्ड जीताने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मुझे चिंता इस बात की है कि आधा स्टेडियम खाली है? क्या वनडे क्रिकेट खत्म हो रहा है?’ 

स्टेडियम में नहीं दिखे लोग तो युवराज ने पूछा- क्या खत्म हो रहा वनडे क्रिकेट, पठान ने दिया जबरदस्त जवाब

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए आखिरी वनडे मुकाबले में स्टेडियम में काफी कम दर्शक पहुंचे थे. इस पर 'सिक्सर किंग' और टीम इंडिया के पूर्व स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह ने वनडे क्रिकेट की प्रासंगिकता पर सवाल उठाए हैं. युवराज सिंह ने वनडे मैच में दर्शकों की कमी पर चिंता व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि विराट कोहली और शुभमन गिल ने अच्छी पारी खेलते हुए शतक पूरे किए. ये अच्छी बात है. लेकिन क्या दर्शकों का वनडे क्रिकेट से मोह भंग होने लगा है. उनके इस ट्वीट पर टीम इंडिया के पूर्व ऑल राउंडर इरफान पठान ने दिलचस्प जवाब दिया.

भारत को 2011 का क्रिकेट वर्ल्ड जीताने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मुझे चिंता इस बात की है कि आधा स्टेडियम खाली है? क्या वनडे क्रिकेट खत्म हो रहा है?’ उनके इस ट्वीट के बाद इरफान पठान ने युवराज सिंह को रिप्लाई में लिखा, 'भाई पैड पहन लो. आ जाएगी जनता.'

इरफान पठान ने बेशक युवराज को मजाक में ये बात कही हो लेकिन युवराज की चिंता गौर करने वाली है. भारत इस साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करने जा रहा है, ऐसे में स्टेडियम में दर्शकों की कमी और खाली सीटों को देखना अच्छा संकेत नहीं है.

 

इससे पहले ग्रीनफील्ड स्टेडियम में 2018 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे मुकाबला खेला गया था जो कि बारिश की वजह से प्रभावित हो गया था, इसके बावजूद इस मैच में बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचे थे और सीटें भरी हुई थीं. उस समय एक भी टिकट नहीं बचा था, सब बिक गए थे. लेकिन हाल में खेले गए वनडे मुकाबले में स्टेडियम की आधी कुर्सियां खाली नजर आईं. 38 हजार की क्षमता वाले इस मैच को देखने के लिए सिर्फ 20 हजार दर्शक ही पहुंचे थे.

केरल क्रिकेट संघ के मीडिया मैनेजर कृष्णा प्रसाद ने भी इस बात पर चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा कि इससे पहले उन्होंने कभी इतना खाली स्टेडियम नहीं देखा. प्रसाद ने बताया कि हो सकता है कि लोगों की वनडे मुकाबलों में दिलचस्पी कम हो रही हो, ये भी एक कारण हो सकता है.

उन्होंने कहा कि एक कारण ये भी हो सकता है कि सीरीज का नतीजा पहले ही आ चुका था, इसलिए भी लोगों की संख्या कम रही हो. इस मैच के लिए टिकट की कीमत 1000 रुपये और 2000 रुपये रखी गई थी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news