भारत के अंडर-19 वर्ल्ड कप मिशन को तगड़ा झटका, टीम के कई मेंबर कोरोना पॉजिटिव
Advertisement

भारत के अंडर-19 वर्ल्ड कप मिशन को तगड़ा झटका, टीम के कई मेंबर कोरोना पॉजिटिव

भारत की जूनियर टीम इस वक्त आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 (ICC Under 19 World Cup 2022) के लिए वेस्टइंडीज (West Indies) में है, देखना है कि वो अगला मैच खेल पाती है या नहीं.

भारत के अंडर-19 वर्ल्ड कप मिशन को तगड़ा झटका, टीम के कई मेंबर कोरोना पॉजिटिव

तारोबा (त्रिनिदाद): भारत की अंडर-19 टीम के कप्तान यश धुल (Yash Dhull), उपकप्तान शेख रशीद (SK Rasheed) और टीम के उनके चार साथी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं जिसकी वजह से उन्हें बुधवार को यहां आयरलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के ग्रुप बी मैच में बाहर रहने को मजबूर होना पड़ा.

  1. भारत के 6 खिलाड़ियों को कोरोना
  2. सभी संक्रमित खिलाड़ी हुए क्वारंटीन 
  3. फिलहाल 11 इंडियन प्लेयर्स फिट हैं

भारत के 6 खिलाड़ियों को कोरोना

यश धुल और शेख रशीद के अलावा बल्लेबाज आराध्य यादव (Aaradhya Yadav), वासु वत्स (Vasu Vats), मानव परख (Manav Parakh) और सिद्धार्थ यादव (Siddarth Yadav) भी इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिसके कारण भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ बामुश्किल 11 खिलाड़ियों को उतार पाई.

सभी संक्रमित खिलाड़ी हुए क्वारंटीन 

बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया, ‘भारत के 3 खिलाड़ी कल पॉजिटिव पाए गए और उन्हें पहले ही क्वारंटीन में भेज दिया गया था. सुबह मैच से पहले हमारे कप्तान और उप कप्तान भी रेपिड एंटीजेन टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए जो निर्णायक नहीं था.’

अभी 11 इंडियन प्लेयर्स फिट हैं

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘इसलिए एहतियात के तौर पर उन्हें मुकाबले से हटा दिया गया. इन खिलाड़ियों में कप्तान यश धुल (Yash Dhull) और उपकप्तान शेख रशीद (SK Rasheed) भी शामिल हैं. हमारे पास सिर्फ 11 खिलाड़ी मौजूद हैं और 6 खिलाड़ी क्वारंटीन हैं.’

धुल की जगह निशांत को कप्तानी

यश धुल और शेख रशीद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मुकाबले में खेले थे लेकिन अराध्य यादव उस मैच का हिस्सा नहीं थे. धुल की गैरमौजूदगी में निशांत सिंधू (Nishant Sindhu) टीम की अगुआई कर रहे हैं. भारत को शनिवार को युगांडा से भिड़ना है और देखना होगा कि इस मैच का आयोजन होता है या नहीं.

कोरोना ने बढ़ाई टेंशन

टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले आईसीसी की इंटीग्रिटी यूनिट के प्रमुख एलेक्स मार्शल ने कहा था कि टीम में पॉजिटिव पीसीआर टेस्ट नतीजे का मतलब यह नहीं है कि मुकाबले को खुद ही स्थगित या रद्द कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा था, ‘मुख्य सिद्धांत उचित सतर्कता के साथ खेलना जारी रखना है यदि यह सुरक्षित और व्यावहारिक हो.’

मौके पर मेडिकल टीम मौजूद

आईसीसी ने बायो बबल से जुड़े सभी मुद्दों से निपटने के लिए जैव सुरक्षित वैज्ञानिक सलाहकार समूह (बीएसएजी) गठित किया है. इस ग्रुप का काम यह सुनिश्चित करना है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से जुड़े किसी भी मुद्दे से उचित तरीके से निपटा पाए जिसके लिए स्वतंत्र विशेषज्ञ वैज्ञानिक और मेडिकल सलाह मिले.

Trending news