IND vs AUS: टीम इंडिया के पास WTC Final में पहुंचने का बड़ा मौका, 'कप्तान' ने बीच मैच में की भविष्यवाणी!
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया के पास WTC Final में पहुंचने का बड़ा मौका, 'कप्तान' ने बीच मैच में की भविष्यवाणी!

Border Gavaskar Trophy: भारतीय टीम को अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) का सीधा टिकट पाना है, तो उसे अहमदाबाद टेस्ट हर हाल में जीतना होगा. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने एक पोस्ट शेयर किया जिसमें उन्होंने जीत के लिए प्लान बताया है.

wtc final ind vs aus

IND vs AUS 4th Test, Sourav Ganguly Post: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का चौथा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 480 रन का बड़ा स्कोर बनाया. ओपनर उस्मान ख्वाजा ने सबसे ज्यादा 180 रनों का योगदान दिया. उन्होंने 422 गेंदों की अपनी संयमित पारी में 21 चौके जड़े. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद एक ट्वीट किया है. 

भारतीय टीम अभी काफी पीछे

अहमदाबाद टेस्ट में 2 दिन का खेल हो चुका है. ऑस्ट्रेलिया ने ओपनर उस्मान ख्वाजा (180) और कैमरन ग्रीन (114) के शानदार शतकों की बदौलत 480 रन बनाए. दूसरे दिन के आखिरी सेशन में ऑस्ट्रेलिया की पारी सिमटी. इसके बाद भारत ने दिन का खेल समाप्त होने तक 10 ओवर में 36 रन बनाए. स्टंप्स के समय कप्तान रोहित शर्मा 17 और युवा ओपनर शुभमन गिल 18 रन बनाकर क्रीज पर थे. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कमाल का प्रदर्शन किया और 91 रन देकर 6 विकेट झटके. भारत अभी ऑस्ट्रेलिया से 444 रन पीछे है.

WTC फाइनल के लिए अहम है मैच

भारतीय टीम को अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) का सीधा टिकट पाना है, तो उसे अहमदाबाद टेस्ट जीतना होगा. ऑस्ट्रेलिया पहले ही डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंच चुका है. अगर ये मुकाबला ड्रॉ रहता है तो फिर टीम इंडिया को श्रीलंका और न्यूजीलैंड के मैच रिजल्ट पर निर्भर रहना होगा और अपने अनुकूल परिणाम की उम्मीद करनी होगी. 

गांगुली ने किया पोस्ट

इस बीच बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ट्वीट करते हुए इसका तरीका बताया है. गांगुली ने कहा है कि अश्विन ने कमाल दिखा दिया है और अब भारतीय बल्लेबाजों के पास बड़ा मौका है. उन्होंने लिखा, 'अच्छी पिच पर अश्विन को इतनी बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए देखना शानदार है. क्लास हमेशा दिखेगी. उम्मीद है कि यह एक अच्छा टेस्ट मैच होगा. कुछ मुश्किल विकेटों के बाद भारतीय बल्लेबाजों के लिए इस सीरीज में बल्लेबाजी करने का अच्छा मौका है.'

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news