WTC Final: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की 510 दिन बाद चमकेगी किस्मत, WTC फाइनल में खेलना पक्का!
Advertisement

WTC Final: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की 510 दिन बाद चमकेगी किस्मत, WTC फाइनल में खेलना पक्का!

Team India: भारत के 'मिस्टर 360 डिग्री बल्लेबाज' सूर्यकुमार यादव का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में खेलना मुश्किल लग रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में फ्लॉप होने के बाद सूर्या का IPL-2023 में भी उनका बल्ला नहीं चल पाया है. ऐसे में एक दूसरे दिग्गज को टीम में मौका मिल सकता है.

ind vs aus wtc final

World Test Championship Final, IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम को 7 जून से इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला (WTC Final) खेलना है. धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम के सामने तब ऑस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती होगी. इस बीच एक ऐसे खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी हो सकती है जो करीब 18 महीने से अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है. 

सूर्यकुमार यादव का कटेगा पत्ता?

भारत के 'मिस्टर 360 डिग्री बल्लेबाज' कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलना मुश्किल लग रहा है. वह हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में फ्लॉप साबित हुए. वनडे सीरीज के तो तीन मैचों में वह '0' पर आउट हुए थे. अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) में भी उनका बल्ला नहीं चल पाया है. ऐसे में उनका पत्ता टीम इंडिया से कट सकता है.  

पूर्व टेस्ट उप-कप्तान की होगी वापसी!

इस बीच भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की वापसी हो सकती है. वह करीब 18 महीने से टीम से बाहर हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट और टेस्ट टीम से बाहर किए गए पूर्व उप- कप्तान को लाल गेंद से अभ्यास शुरू करने को कहा गया है. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के चोटिल होने के चलते रहाणे को फाइनल में मौका मिल सकता है. इसी बीच हनुमा विहारी और सूर्यकुमार यादव को लेकर भी चर्चा है कि ये दोनों रेस से बाहर हो सकते हैं. 

510 दिन बाद मिलेगा मौका?

भारतीय सेलेक्टर चाहते हैं कि अजिंक्य रहाणे ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल मैच के लिए बैकअप के तौर पर तैयार रहें. आईपीएल-2023 के दौरान रहाणे और अन्य खिलाड़ियों को पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, नियमित रेड-बॉल अभ्यास करना होगा. इनसाइडस्पोर्ट के मुताबिक, रहाणे को लेकर बीसीसीआई गंभीर है. अगर ऐसा होता है तो रहाणे 510 दिनों के बाद भारतीय टीम की जर्सी पहनेंगे. उन्होंने जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था. 

बीसीसीआई अधिकारी ने दिया अपडेट

इस बीच इनसाइडस्पोर्ट ने बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से कहा है, 'हां, सूर्यकुमार की फॉर्म चिंता का विषय है लेकिन उनके पास अभी खुद को तैयार करने का समय है. अगर वह शीर्ष फॉर्म हासिल करने में कामयाब हो जाते हैं, तो उनकी जगह अब भी सुरक्षित है. शुभमन और केएल राहुल दोनों ही टेस्ट टीम के महत्वपूर्ण सदस्य हैं और अगर चोटिल नहीं हुए तो टीम में चुने जाना तय है.'

रेड-बॉल से मचाया धमाल

अजिंक्य रहाणे ने घरेलू क्रिकेट सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने रणजी ट्रॉफी के पिछले सीजन में 7 मैचों में 57.63 की शानदार औसत से 634 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने मुंबई के लिए एक दोहरा शतक भी जड़ा. उन्होंने हाल ही में फिर से ब्लू कैप पहनने की अपनी इच्छा भी जाहिर की. उन्होंने कहा, 'डब्ल्यूटीसी फाइनल में खेलने के लिए एक लंबा रास्ता तय करना है. आज (आईपीएल मैच) मैं प्लेइंग-11 में अपनी जगह के बारे में निश्चित नहीं था और टॉस से ठीक पहले मुझे पता चला. मेरे लिए यह एक समय में एक मैच खेलने और उसी पल में रहने के बारे में है. कुछ भी हो सकता है. मै कभी कोशिश नही छोडूंगा. मेरे लिए ये जुनून के साथ खेलने के बारे में है.'

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news