Women's T20 WC: सौरव गांगुली ने भारतीय टीम को सराहा, भविष्य के लिए कही यह बात
Advertisement

Women's T20 WC: सौरव गांगुली ने भारतीय टीम को सराहा, भविष्य के लिए कही यह बात

Womens T20 World Cup: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने वुमन टीम इंडिया के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए उम्मीद जताई है की भविष्य में टीम कप जरूर जीतकर दिखाएगी. 

सौरव गांगुली का कहना है कि भारतीय महिला टीम ने देश को गौरांवित किया है.  (फोटो: IANS)

कोलकाता: बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने वुमन टीम इंडिया के आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप (Womens T20 World Cup) में प्रदर्शन की सराहना की है.  गांगुली ने इसके साथ ही उम्मीद जताई है कि टीम एक दिन फाइनल की भी बाधा को पार लेगी. टूर्नामेंट के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने एकतरफा मुकाबले में भारतीय टीम को 85 रन से हरा दिया. 

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में रविवार को हुए इस फाइनल मुकाबले में मेजबान टीम ने पांचवी बार टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया. इस टूर्नामेंट  में भारतीय टीम की यह पहली हार है. ग्रुप मुकाबले में वुमन टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से मात दी थी.  

यह भी पढ़ें: Women's T20 WC: जब शेफाली के बह रहे थे आंसू, मंधाना ने कही थी उनसे यह बात

गांगुली ने अपने ट्वीट में बीसीसीआई और सचिव जयेश शाह को टैग करते हुए कहा, "वुमन टीम इंडिया ने बहुत अच्छा किया. एक के बाद एक दो वर्ल्ड कप फाइनल, हम हार गए, लेकिन बेहतरीन थे. एक दिन हमें जरूर वहां पहुंचेंगे. टीम और खिलाड़ियों को मेरा प्यार"

यह पहली बार था जब वुमन टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में पहुंची, लेकिन इससे पहले साल 2017 में टीम ने वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में भी पहुंची थी जिसमें वह इंग्लैंड से हारी थी. 

वुमन टीम इंडिया के प्रदर्शन की टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, गौतम गंभीर, जसप्रीत बुमराह, मयंक अग्रवाल ने भी तारीफ की है. विराट ने जहां कहा कि टीम हार के बाद मजूबती से वापसी करेगी, तो वहीं गंभीर ने कहा कि टीम ने कप जीतने से ज्यादा लाखों लड़कियों को प्रेरित करने का बड़ा काम किया है. 

जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया के प्रदर्शन को शानदार बताया और आगे के लिए शुभकामनाएं भी दीं. वहीं मयंक ने टीम की हार को निराशाजनक बताते हुए उनके खेल की सराहना करते हुए कहा कि कई बार दिन नहीं होता है. मयंक ने उम्मीद जताई की इससे और बहुत से लोग खेल से जुड़ने के लिए प्रेरित होंगे.

Trending news