वर्ल्ड कप फाइनल से पहले डरी ऑस्ट्रेलियाई पेसर, कहा- भारत से खेलना पसंद नहीं
Advertisement

वर्ल्ड कप फाइनल से पहले डरी ऑस्ट्रेलियाई पेसर, कहा- भारत से खेलना पसंद नहीं

ICC Womens T20 World Cup: भारत और ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है. फाइनल 8 मार्च को मेलबर्न में खेला जाना है. 

ऑस्ट्रेलिया की मेगन शट ने टी20 वर्ल्ड कप में 9 विकेट झटके हैं. (फोटो: IANS)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप (ICC Womens T20 World Cup) चार बार जीत चुका है. अब उसकी नजरें पांचवें खिताब पर है. फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला भारत से है. भारतीय टीम (India Womens) पहली बार फाइनल में पहुंची है. ऑस्ट्रेलिया (Australia Womens) मेजबान और गत चैंपियन भी है. इस कारण ज्यादातर क्रिकेट एक्सपर्ट उसे ही दावेदार मान रहे हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया की स्टार पेसर मेगन शट (Megan Schutt) का कुछ और ही कहना है. वे कहती हैं कि उन्हें भारत के खिलाफ खेलने से नफरत होती है क्योंकि उसके पास बहुत बेहतरीन बल्लेबाज हैं. 

  1. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 8 मार्च को फाइनल होना है.

    मेगन शट ने महिला टी20 वर्ल्ड कप में 9 विकेट झटके हैं.

    पहले मैच में भारत के खिलाफ विकेट नहीं ले सकी थीं मेगन.

27 साल की मेगन शट ने मौजूदा महिला टी20 वर्ल्ड कप (Womens T20 World Cup) में नौ विकेट लिए हैं. वे टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में पूनम यादव के साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर हैं. इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया की इस गेंदबाज को भारतीय बल्लेबाजों का डर सता रहा है. भारतीय बल्लेबाजों से उनका सामना रविवार को होने वाले विश्व कप फाइनल (Womens T20 World Cup Final) में होगा. 

यह भी पढ़ें: Womens T20 World Cup: भारत अजेय तो ऑस्ट्रेलिया 4 बार का चैंपियन, दमदार होगा फाइनल 

मेगन शट ने कहा, ‘मुझे भारत के खिलाफ खेलने से नफरत सी होती है. वे मेरे खिलाफ बहुत अच्छा खेलते हैं. खासकर, स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा मेरे खिलाफ जबरदस्त बैटिंग करती हैं. शेफाली ने ट्राई सीरीज में मेरी गेंद पर जो छक्का लगाया था, वैसे पहले किसी ने नहीं लगाया. वह शायद मेरी गेंद पर लगाया गया सबसे बड़ा छक्का था.’

यह भी पढ़ें: ‘देशहित’ में रणजी फाइनल नहीं खेलेंगे जडेजा, गांगुली ने इंकार के साथ कही यह बात

ऑस्ट्रेलियाई पेसर को लगता है कि भारत के खिलाफ फाइनल में गेंदबाजी करना टेढ़ी खीर साबित हो सकती है.  उन्होंने कहा, ‘यकीनन, बतौर गेंदबाज हमारे पास कई प्लान होते हैं. हम फाइनल में नए प्लान लेकर उतरेंगे. लेकिन एक बात साफ है, पावरप्ले में उनका सामना करना मेरे लिए बहुत मुश्किल होने वाला है. वे मेरी गेंदों को आसानी से खेल रहे हैं.’

 

मेगन शट ने कहा, ‘हम अब फाइनल में पहुंच चुके हैं. हम फाइनल और भारतीय टीम के बारे में भी लंबे समय से बात करते रहे हैं. भारतीय टीम ने ट्राई सीरीज से ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है. हमारे लिए उससे बड़ी चुनौती कुछ और नहीं हो सकती है.’ फाइनल मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में (MCG) में खेला जाएगा. 

Trending news