भारत की महिला क्रिकेटर के दीवाने हुए ब्रेट ली, कहा- बैटिंग देखकर आता है मजा
Advertisement

भारत की महिला क्रिकेटर के दीवाने हुए ब्रेट ली, कहा- बैटिंग देखकर आता है मजा

ICC Womens T20 World Cup: शेफाली वर्मा ने महिला टी20 वर्ल्ड कप में 4 मैचों में 161 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 161.00 है. 

शेफाली वर्मा ने आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में सबसे अधिक छक्के लगाए हैं. (फोटो: ANI)

सिडनी: भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप (ICC Womens T20 World Cup) के सेमीफाइनल में पहुंच गई है. हरमनप्रीत कौर की इस टीम ने अपने सारे मुकाबले जीते हैं. भारत की इस जीत में टीम की सबसे कम उम्र की खिलाड़ी शेफाली वर्मा (Shafali Verma) का अहम योगदान रहा है. वे एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होंने हर मैच में अच्छा स्कोर बनाया है. उनकी खासियत बेखौफ बल्लेबाजी है, जिसके मुरीद ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली (Brett Lee) भी हो गए हैं. 

  1. 16 साल की शेफाली वर्मा बेखौफ बल्लेबाजी करती हैं

    भारतीय ओपनर का वर्ल्ड कप में स्ट्राइक रेट 161.00 है 

    वर्ल्ड कप में भारत की टॉप स्कोरर भी हैं शेफाली वर्मा 

16 साल की शेफाली वर्मा ने महिला टी20 वर्ल्ड कप (Womens T20 World Cup) में अब तक चार मैच खेले हैं. उन्होंने इन मैचों में 40.25 की औसत से 161 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 161.00 रहा. शेफाली ने टूर्नामेंट में सबसे अधिक 9 छक्के भी लगाए हैं. क्रिकेटप्रेमी शेफाली की बैटिंग की तुलना वीरेंद्र सहवाग से कर रहे हैं, जो पहली ही गेंद से बाउंड्री की तलाश में जुट जाते थे. 

यह भी पढ़ें: Womens T20 World Cup: सेमीफाइनल की टीमें तय, जानें कब और किससे होगा भारत का मुकाबला

दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार ब्रेट ली ने शेफाली वर्मा की विस्फोटक बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘शेफाली वर्मा टॉप ऑर्डर में बेहतरीन बैटिंग कर रही हैं. उनकी बेखौफ बल्लेबाजी टीम की बाकी खिलाड़ियों को भी निडरता से बैटिंग करने की प्रेरित करती है. इस कारण उनकी बैटिंग देखने में मजा आता है. जब आप उन्हें देखते हैं तो लगता है कि वे तो इससे बड़ा शॉट भी लगा सकती हैं.’ 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: न्यूजीलैंड की हार भूल दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी टीम इंडिया, जानें Schedule

ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली ने कहा कि शेफाली वर्मा अब तक फिफ्टी नहीं बना सकी हैं और यह बात विरोधी गेंदबाजों के लिए चिंता की बात भी हो सकती है. उन्होंने कहा, ‘शेफाली अब तक फिफ्टी नहीं बना सकी हैं. यह विरोधी गेंदबाजों के लिए खुशी और चिंता दोनों की बात हो सकती है.’ 

 

ब्रेट ली शायद यह कहना चाह रह थे कि अच्छी फॉर्म में चल रही शेफाली अपनी पारी को लंबा खींचने की कोशिश करेंगी, जो गेंदबाजों के लिए चिंता की बात है. दूसरी ओर, गेंदबाज यह सोचकर खुश हो सकते हैं कि शेफाली भले ही विस्फोटक खेल दिखाती हैं, लेकिन वे लंबी पारियां नहीं खेल पा रही हैं.  

Trending news