महिला टी20 वर्ल्ड कप: भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने किस खिलाड़ी को कहा 'शरारती' ?
Advertisement

महिला टी20 वर्ल्ड कप: भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने किस खिलाड़ी को कहा 'शरारती' ?

टी20 वर्ल्ड कप 2020 में टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा है, भारत को अब इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलना है.

 महिला टी20 वर्ल्ड कप: भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने किस खिलाड़ी को कहा 'शरारती' ?

सिडनी: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा है कि टीम में युवा सनसनी बल्लेबाज शेफाली वर्मा जैसे शरारती खिलाड़ियों की जरूरत है. 16 साल की शेफाली इस वक्त आस्ट्रेलिया में जारी आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन कर रही हैं और वो पिछले 4 मैचों में अब तक 161 रन बना चुकी हैं. 

अपने इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत वह आईसीसी ताजा टी-20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई हैं. भारतीय महिला क्रिकेट टीम 5 मार्च को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाले आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी.

हरमनप्रीत ने मैच की पूर्वसंध्या पर बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "शेफाली बहुत ही शरारती हैं और वह टीम में हमेशा खुशी और सकारात्मकता लेकर आई हैं. वह हमेशा इसका लुत्फ उठाना चाहती है. बल्लेबाजी करते हुए वो आपको प्रेरित करती है और दबाव कम करती है। आपको अपनी टीम में इसी तरह की खिलाड़ी की जरूरत होती है।"

हरमनप्रीत ने कहा, "शेफाली इस वक्त आनंद ले रही हैं. वो जब भी देश के लिए खेलती हैं वह अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहती हैं. हम उन्हें अपनी शुभकामनाएं देते हैं. अब ये टीम लंबे समय से एक साथ है, हमने एक दूसरे से काफी कुछ सीखा है, काफी क्रिकेट सीखा है."

उन्होंने कहा, "इससे शेफाली जैसी खिलाड़ियों के लिए आसानी होती है, क्योंकि जब कोई खिलाड़ी टीम में आती है तो वे सभी को एकजुट होकर काम करते देखती है।" भारतीय टीम को 2018 टी-20 विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड से आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय टीम ग्रुप-ए में अपने सभी चारों मैच जीतकर आठ अंकों के साथ शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंची है, जहां अब उसके सामने एक ऐसी प्रतिद्वंद्वी खड़ी है, जिससे उसे अपनी पिछली कई हार का बदला चुकता करना है।

भारतीय कप्तान ने कहा, "पिछले सेमीफाइनल में हार के बाद एक टीम के रूप में हमने महसूस किया कि हमें एक इकाई के रूप में काम करना होगा। अभी आप देख सकते हैं कि हमारी टीम एक इकाई के रूप में काम कर रही है और हम सिर्फ एक या दो खिलाड़ी पर ही निर्भर नहीं हैं।"

Trending news