IND vs AUS: टीम इंडिया करेगी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट पक्का! बस करना होगा ये काम
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया करेगी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट पक्का! बस करना होगा ये काम

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्ट की भिड़ंत जारी है. आज यानी सोमवार को अहमदाबाद टेस्ट मैच का पांचवां दिन होगा. भारतीय टीम की निगाहें इस मुकाबले जो जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने पर होंगी. इस जीत के लिए भारत के गेंदबाजों को आज चमत्कार करके दिखाना होगा. 

IND vs AUS: टीम इंडिया करेगी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट पक्का! बस करना होगा ये काम

WTC Final 2023: अहमदाबाद में जारी चौथा टेस्ट अपने आखिरी पड़ाव पर आ पहुंचा है. आज फैसला हो जाएगा कि भारतीय टीम आज लंदन में होने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का टिकट ले पाएगी या नहीं. भारत के गेंदबाजों को आखिरी दिन कोई चमत्कार करके दिखाना होगा तभी टीम फाइनल में जगह बना सकती है. मैच के चौथे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए जिसके दम पर भारत ने ऑस्ट्रलियाई टीम पर 91 रनों की अहम बढ़त हासिल की. स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर बिना विकेट खोए 3 रन हो गया था. क्रीज पर ट्रेविस हेड के साथ नाईट वॉचमैन मैथ्यू कुहनेमैन बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

अश्विन-जडेजा को दिखाना होगा कमाल 

इस सीरीज में भारत के सबसे सफल स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को आज के दिन अच्छी गेंदबाजी करनी होगी. तभी यह संभव है कि भारतीय टीम इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को हरा पाए. आज के दिन का पहला सेशन बेहद ही अहम रहने वाला है. इस सीरीज में अश्विन ने अभी तक सबसे ज्यादा 24 विकेट लिए हैं जबकि 22 विकेट के साथ रवींद्र जडेजा दूसरे नंबर पर हैं. 

जीत के लिए टीम इंडिया को करना होगा बस ये काम   

अगर भारतीय टीम को इस मैच में अपनी जीत सुनिश्चित करनी है तो बस एक काम करना होगा. भारत ने इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को दो बार एक ही सेशन में ऑलआउट किया है. ऐसे में आज भी अगर पहले सेशन में यही देखने को मिलता है तो भारत इस मुकाबले को जीत सकता है. पहले सेशन में अश्विन और जडेजा दोनों की बेहद ही अहम भूमिका रहने वाली है. हालांकि, अभी तक अहमदाबाद की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल रही है. ऐसे में पांचवें दिन पिच किस तरह से खेलेगी ये भी देखने वाली बात होगी. 

WTC फाइनल के लिए अहम मैच 

विराट के शतक की बदौलत अहमदाबाद में सीरीज के इस आखिरी टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने अपनी शुरुआती पारी में 571 रन का विशाल स्कोर बनाया. अब चार दिन का खेल बीत चुका है. टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट हासिल करने के लिए इस मैच को जीतना बेहद जरूरी है. ऑस्ट्रेलिया पहले ही डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंच चुका है.

3 साल बाद कोहली का टेस्ट में शतक 

विराट कोहली ने पिछले साल एशिया कप 2022 के दौरान अपना पहला टी20 शतक जड़ा था. वहीं, दिसंबर के महीने में एक लंब इंतजार के बाद वनडे फॉर्मेट में उनके बल्ले से शतक देखने को मिला था. अब टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली ने 3 साल के बाद 100 रन का आंकड़ा पार किया है. ये उनके इंटरनेशनल करियर का 28वां टेस्ट शतक हैं. इससे पहले उन्होंने 22 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में शतक जड़ा था.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news