कोहली पर इस दिग्गज का बड़ा दावा, कहा- कुंबले की तरह द्रविड़ से भी लड़ बैठेंगे विराट
Advertisement

कोहली पर इस दिग्गज का बड़ा दावा, कहा- कुंबले की तरह द्रविड़ से भी लड़ बैठेंगे विराट

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली आजकल विवादों में घिरे हुए हैं. विराट को जब से बीसीसीआई ने कप्तानी से हटाया है तभी से भारतीय क्रिकेट में रोज नई बातें सुनने को आ रही हैं. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली आजकल विवादों में घिरे हुए हैं. विराट को जब से बीसीसीआई ने कप्तानी से हटाया है तभी से भारतीय क्रिकेट में रोज नई बातें सुनने को आ रही हैं. विराट हमेशा से विवादों में ही रहे हैं. पूर्व कोच अनिल कुंबले ने भी विराट से विवाद के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. अब इसी बीच एक दिग्गज ने दावा किया है कि विराट राहुल द्रविड़ से भी लड़ बैठेंगे. 

  1. विराट पर भड़का ये दिग्गज
  2. कहा द्रविड़ से लड़ बैठेंगे विराट
  3. कुंबले से हुआ था विवाद 

'द्रविड़ से नहीं बना पाएंगे विराट' 

पाकिस्तान के दिग्गज स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया ने हाल ही में न्यूज एंजेंसी से बातचीत की. जिसमें उन्होंने कहा कि विराट से बेहतर कप्तान रोहित शर्मा हैं और वो द्रविड़ के साथ मिल कर अच्छा काम करेंगे. लेकिन विराट की द्रविड़ से नहीं बनेगी. पूर्व लेग स्पिनर ने कहा, 'जहां तक रोहित शर्मा की बात है तो वह एक शानदार खिलाड़ी हैं, उन्होंने पांच आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं. वह एक बेहतरीन कप्तान हैं. राहुल द्रविड़ के साथ उनका सौहार्द अद्भुत है. मुझे नहीं लगता कि विराट कोहली का द्रविड़ के साथ लंबे समय तक अच्छा संबंध होगा. विराट को अनिल कुंबले के साथ भी समस्या थी. कुंबले और द्रविड़ दोनों दक्षिण भारत से आते हैं और उनका क्रिकेट में बड़ा स्थान है. मैं उन दोनों के खिलाफ खेला और मुझे पता है कि वे किस तरह के खिलाड़ी रहे हैं.'

कुंबले के साथ हुआ था विवाद

बता दें कि विराट कोहली और पूर्व कोच अनिल कुंबले के बीच में विवाद रहा था. कुंबले रवि शास्त्री से पहले टीम इंडिया के कोच बनाए गए थे. लेकिन टीम में खिलाड़ियों के चयन और अहम फैसलों को लेकर वो विराट कोहली से भिड़ गए थे. जिसके बाद उन्होंने खुद अपने पद से रिजाइन कर दिया था. हालांकि शास्त्री के साथ विराट के संबंध काफी अच्छे रहे और दोनों ने मिलकर टीम इंडिया को कई मुकाम हासिल कराएं.

विराट ने नहीं जीती आईसीसी ट्रॉफी

कनेरिया पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में चौथे स्थान पर हैं. उन्होंने आईएएनएस को बताया, 'विराट टेस्ट और टी20 में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और एक कप्तान के रूप में उन्होंने कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है, इसलिए सब कुछ उनके खिलाफ जा रहा है. इसलिए मुझे नहीं लगता कि विवाद को आगे बढ़ाकर उन्हें कोई फायदा होने वाला है.'

 

Trending news