U-19 World Cup: जब Virat Kohli ने लिया था Kane Williamson का विकेट, 14 साल पुराना वीडियो वायरल
Advertisement

U-19 World Cup: जब Virat Kohli ने लिया था Kane Williamson का विकेट, 14 साल पुराना वीडियो वायरल

विराट कोहली (Virat Kohli) उन चुनिंदा कप्तानों की लिस्ट में शुमार हैं जिन्होंने टीम इंडिया (Team India) को आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप (ICC U-19 World Cup) का खिताब दिलाया है.

 

U-19 World Cup: जब Virat Kohli ने लिया था Kane Williamson का विकेट, 14 साल पुराना वीडियो वायरल

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज (West Indies) की धरती पर आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 (ICC U-19 World Cup 2022) की शुरुआत हो चुकी है. ये वो टूर्नामेंट है जिसने वर्ल्ड क्रिकेट को विराट कोहली (Virat Kohli) और केन विलियमसन (Kane Williamson) जैसे महान स्टार प्लेयर्स दिए हैं.

विराट ने बॉलिंग में किया था कमाल

विराट कोहली (Virat Kohli) को उनकी गेंदबाजी के लिए नहीं जाना जाता है लेकिन करीब 14 साल पहले आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2008 (ICC U-19 World Cup 2008) में उन्होंने 6 मैचों में 4 विकेट लिए. इसमें से 2 शिकार उन्होंने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में किए थे.

केन विलियमसन को भेजा पवेलियन

कीवी टीम के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पारी के 20वें ओवर में विरोधी कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को 37 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया था.

श्रीवत्स गोस्वामी की शानदार स्टंपिंग

विराट कोहली (Virat Kohli) ने नॉन स्ट्राइकर इंड पर बने वाइड के निशान के बाहर से बॉलिंग की. केन विलियमसन (Kane Williamson) ने फ्लिक करने की कोशिश की लेकिन गेंद विकेटकीपर श्रीवत्स गोस्वामी (Shreevats Goswami) के दस्तानों में आ गई. गोस्वामी ने बिना देर किए स्टंपिग कर दी और इस तरह कोहली को अहम विकेट हासिल हुआ.

विराट-केन का वीडियो वायरल

फील्ड अंपायर ने इस गेंद को वाइड करार दिया लेकिन थर्ड अंपायर इनामुल हक (Enamul Haque) ने कंफर्म किया कि केन विलियमसन (Kane Williamson) का पैर क्रीज से बाहर था इसलिए विराट कोहली (Virat Kohli) को विकेट मिलेगा. ये वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

 

विराट ने लिया एक और विकेट

विराट कोहली (Virat Kohli) एक ओवर के गैप के बाद फिर से बॉलिंग करने आए और उन्होंने न्यूजीलैंड (New Zealand) के विकेटकीपर फ्रेजर कोलसन (Fraser Colson) को 32 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया.

भारत की सेमीफाइनल में जीत

विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मैच में 7 ओवर फेंके और 27 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. कोहली की इस शानदार गेंदबाजी से कीवी टीम 8 विकेट खोकर 205 रन री बना पाई. विराट ने फिर बल्ले से कमाल दिखाते हुए 43 रन की अहम पारी खेली और भारत को फाइनल में पहुंचा दिया.

विराट ने दिलाया U-19 WC

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2008 (ICC U-19 World Cup 2008) के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया.
 

fallback

Trending news