Virat Kohli: विराट कोहली ने बातों ही बातों में सचिन तेंदुलकर से कर दी अपनी तुलना, खेल जगत में मचा बवंडर!
Advertisement

Virat Kohli: विराट कोहली ने बातों ही बातों में सचिन तेंदुलकर से कर दी अपनी तुलना, खेल जगत में मचा बवंडर!

Virat Kohli Statement: धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने कई मुकाबले जीते, कई सीरीज अपने नाम की लेकिन इस दौरान कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं मिल पाई. विराट ने इस पर अपने दिल की बात सबके सामने रखी है. उन्होंने साथ ही बातों ही बातों में अपनी तुलना महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर से कर दी. 

virat vs sachin

Virat Kohli on comparison with Sachin Tendulkar : विराट कोहली की गिनती दुनिया के सबसे धुरंधर बल्लेबाजों में होती है. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने कई मुकाबले जीते, कई सीरीज अपने नाम की. हालांकि इस दौरान भारतीय टीम ने कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती. विराट ने इस पर अपनी बात रखी है. उन्होंने साथ ही बातों ही बातों में अपनी तुलना महान सचिन तेंदुलकर से कर दी. 

5 बार टेस्ट गदा जीतने वाली टीम के साथ रहे विराट

विराट ने अपनी आईपीएल टीम आरसीबी (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) के पॉडकास्ट में कहा, 'ये सब दृष्टिकोण का मामला है. मैंने एक खिलाड़ी के रूप में (2011) वर्ल्ड कप जीता, मैंने एक खिलाड़ी के रूप में (2013) चैंपियंस ट्रॉफी जीती, मैं उस टीम का हिस्सा रहा जिसने 5 टेस्ट गदा जीते हैं. अगर आप आप इसे इस तरह देखते हैं, तो ऐसे खिलाड़ी भी रहे हैं जिन्होंने कभी वर्ल्ड कप नहीं जीता. मेरे पास जो कुछ भी है उसके लिए मैं हमेशा आभारी हूं.’

सचिन तेंदुलकर से कर दी तुलना

25 हजार से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले विराट ने बातों ही बातों में अपनी तुलना महान सचिन तेंदुलकर से कर दी. विराट ने कहा कि इस दिग्गज खिलाड़ी ने अपने छठे प्रयास में वर्ल्ड कप जीता था, जबकि वह उस टीम का हिस्सा थे जिसने वर्ल्ड कप को उनकी पहली मौजूदगी में ही जीत लिया था. कोहली ने कहा, ‘अगर मैं गलत नहीं हूं तो सचिन तेंदुलकर अपना छठा विश्व कप खेल रहे थे, और वह वही था जो उन्होंने जीता. मैं पहली बार टीम का हिस्सा बनने में सक्षम था और मैं एक विजेता टीम का हिस्सा बन गया.’ कुछ लोगों ने हालांकि सोशल मीडिया पर इसे लेकर आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि आप दोनों ही दिग्गज हैं और ऐसे में तुलना करना सही नहीं है.

'खामी निकालना बहुत आसान'

इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘अगर आप मेरे करियर में खामी निकालना चाहेंगे तो ऐसा करना बहुत आसान है लेकिन मुझे यह देखना होगा कि मेरे करियर में क्या सही हुआ है. मैं इसके लिए आभारी हूं. मैं अपनी ट्रॉफी कैबिनेट के भरने को लेकर बहुत जज्बाती नहीं हूं. मेरे लिए यह हमेशा काम का रिजल्ट रहा है कि आप खुद को कैसे चलाते हैं, किस तरह का अनुशासन है और आप रोज बेहतरी के लिए क्या कर रहे हैं. मुझे लगता है कि मैं इसके लिए बहुत ईमानदार रहा हूं.’ (PTI से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news