IND vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट में विराट कोहली का बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाले बने 5वें भारतीय बल्लेबाज
Advertisement

IND vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट में विराट कोहली का बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाले बने 5वें भारतीय बल्लेबाज

Virat Kohli: अहमदाबाद टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली के बल्ले से एक शानदार पारी देखने को मिली. उन्होंने इस दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया.

IND vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट में विराट कोहली का बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाले बने 5वें भारतीय बल्लेबाज

IND vs AUS 4th Test Match: टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) अहमदाबाद टेस्ट में काफी शानदार लय में दिखाई दे रहे हैं.  तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद विराट कोहली 59 रन बनाकर नाबाद लौटे, ऐसे में फैंस को चौथे दिन उनके बल्ले से एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी. अहमदाबाद टेस्ट के तीसरे दिन विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. उन्होंने एक ऐसा कारनामा किया जो इससे पहले भारत के 4 खिलाड़ी ही कर सके थे.

अहमदाबाद टेस्ट में विराट कोहली का बड़ा कारनामा

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन नाबाद अर्धशतक बनाया और पारी के दौरान घर में 4000 रन पूरे करने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन गए. विराट कोहली (Virat Kohli) का 14 महीनों के अंतराल के बाद यह पहला अर्धशतक था. उन्होंने पिछला अर्धशतक जनवरी 2022 में केप टाउन टेस्ट में बनाया था. तीसरे दिन की समाप्ति पर वह 59 रन पर नाबाद थे. विराट कोहली (Virat Kohli) इसके साथ घर में 4000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और वीरेंदर सहवाग के एलीट क्लब के साथ जुड़ गए हैं.

50वें टेस्ट हासिल की ये उपलब्धि

विराट कोहली (Virat Kohli) घर में अपने 50वें टेस्ट में इस उपलब्धि पर पहुंचे हैं, सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) 94 टेस्ट में 7216 रन के साथ सबसे आगे हैं जबकि उनके बाद राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) (70 में 5598), सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) (65 में 5067) और सहवाग (Virender Sehwag) (52 में 4656) का नंबर आता है.

भारतीय बल्लेबाजों ने दिखाया दम

युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (128) के शानदार शतक और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (नाबाद 59) के अर्धशतक से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट के तीसरे दिन करारा जवाब देते हुए तीन विकेट पर 289 रन बना लिए हैं. चेतेश्वर पुजारा ने 42 और कप्तान रोहित शर्मा ने 35 रन बनाए. भारत अभी ऑस्ट्रेलिया के 480 रन के स्कोर से 191 रन पीछे है. स्टंप्स के समय विराट के साथ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा 16 रन बनाकर क्रीज पर रहे. दो दिन ऑस्ट्रेलिया के नाम होने के बाद तीसरा दिन भारतीय टीम के नाम रहा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news