Rishabh Pant Accident: अस्पताल में ऋषभ पंत से मिले CM धामी, क्रिकेटर की जान बचाने वालों के लिए किया ये बड़ा ऐलान
Advertisement

Rishabh Pant Accident: अस्पताल में ऋषभ पंत से मिले CM धामी, क्रिकेटर की जान बचाने वालों के लिए किया ये बड़ा ऐलान

Rishabh Pant Accident Video:  आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने डॉक्टरों से पूछा कि ऋषभ पंत को क्या मेडिकल ट्रीटमेंट दिया जा रहा है. इसके अलावा उन्होंने क्रिकेटर की प्रोग्रेस के बारे में भी जाना. 

Rishabh Pant Accident: अस्पताल में ऋषभ पंत से मिले CM धामी, क्रिकेटर की जान बचाने वालों के लिए किया ये बड़ा ऐलान

Rishabh Pant Health Update: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सड़क हादसे में घायल क्रिकेटर ऋषभ पंत से मुलाकात की. सीएम धामी रविवार दोपहर देहरादून के मैक्स अस्पताल पहुंचे और ऋषभ पंत का हाल-चाल जाना. रुड़की के करीब सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल होने के बाद ऋषभ पंत का इलाज चल रहा है. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने डॉक्टरों से पूछा कि ऋषभ पंत को क्या मेडिकल ट्रीटमेंट दिया जा रहा है. इसके अलावा उन्होंने क्रिकेटर की प्रोग्रेस के बारे में भी जाना. रविवार को सीएम धामी ने ऐलान किया कि उत्तराखंड सरकार 26 जनवरी को हरियाणा रोडवेज के उस ड्राइवर और कंडक्टर को सम्मानित करेगी, जिन्होंने क्रिकेटर ऋषभ पंत की जान बचाई. 

धामी ने कहा कि अपनी जान जोखिम में डालकर क्रिकेटर की जान बचाकर हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर और कंडक्टर ने दूसरों के लिए एक मिसाल कायम की है. पंत शुक्रवार की सुबह दिल्ली से रुड़की जाते हुए अपनी मर्सिडीज कार पर नियंत्रण खो बैठे थे जिससे वह डिवाइडर से टकरा गई थी. इसके बाद कार में आग लग गई और वह धूं-धूं कर जलने लगी. दुर्घटना के समय घटनास्थल के पास मौजूद बस ड्राइवर सुशील कुमार और कंडक्टर परमजीत ने पंत को कार से बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी.

अस्पताल के डॉक्टर ने कही ये बात

सक्षम अस्पताल, जहां पंत पहले भर्ती थे, के डॉ. सुशील नागर ने बताया, 'जब क्रिकेटर यहां भर्ती थे, तब उनकी हालत गंभीर थी. लेकिन हमारी टीम ने तेजी से उनका इलाज शुरू किया. हमने उनके एक्सरे किए. उनको हड्डी में कोई चोट नहीं लगी थी लेकिन दाएं पैर के घुटने में लिगामेंट इंजरी थी, जिनके बारे में ज्यादा स्पष्टता एमआरआई रिपोर्ट से हो जाएगी.'

नागर ने कहा, 'उनके सिर में दो जगह चोट आई थी और पीठ छिल गई थी. उनकी जिंदगी को कोई खतरा नहीं था. वह होश में थे और बातें भी कर रहे थे. मैंने उनसे पूछा कि वह इतनी सुबह ड्राइविंग क्यों कर रहे थे तो उन्होंने बताया कि वह अपनी मां को सरप्राइज देने दिल्ली से रुड़की जा रहे थे, जहां उनका घर है.'  जानकारी के मुताबिक, ऋषभ पंत के माथे के कट की प्लास्टिक सर्जरी हो गई है. उनकी पहली ड्रेसिंग भी कर दी गई है. अभी ये जरूरत नहीं हैं कि उन्हें कहीं एयर लिफ्ट किया जाए. बाहरी चोट जल्द रिकवर हो जाएगी. लिगामेंट रिकवरी के लिए जल्द ही फैसला लिया जाएगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news