IPL 2022 Mega Auction में पाकिस्तानी मूल के इस खिलाड़ी पर लगेगी सबसे बड़ी बोली! तोड़ देगा सारे रिकॉर्ड्स
Advertisement

IPL 2022 Mega Auction में पाकिस्तानी मूल के इस खिलाड़ी पर लगेगी सबसे बड़ी बोली! तोड़ देगा सारे रिकॉर्ड्स

IPL 2022 Mega Auction में एक ऐसे खिलाड़ी को लेकर बिडिंग वॉर छिड़ सकता है, जिसने एशेज सीरीज में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. इस खिलाड़ी पर बड़ी बोली लग सकती है. 

 

File Photo

नई दिल्ली: सभी भारतीय फैंस की निगाहें अगले महीने होने वाले आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) पर हैं. आईपीएल (IPL) दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है. यहां उत्साह, तनाव और रोमांच चरम पर होता है. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में लोगों को 10 टीमें खेलतीं हुई दिखाई देंगी. आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में सभी टीमें पसंदीदा खिलाड़ियों को अपने खेमे में करने की कोशिश करेंगी. एक बल्लेबाज (batsman) ऐसा है, जिस पर सभी टीमों की नजर होगी. इस स्टार खिलाड़ी पर बड़ी बोली लग सकती है और सारे रिकॉर्ड्स टूट सकते हैं. आइए जानते हैं, इस बल्लेबाज के बारे में. 

  1. मेगा ऑक्शन में ये खिलाड़ी बिकेगा सबसे महंगा
  2. एशेज सीरीज में दिखाया दम
  3. तोड़ देगा सारे बड़े रिकॉर्ड्स 

ये खिलाड़ी तोड़ेगा सारे रिकॉर्ड्स?

इस समय सारी दुनिया पर एशेज सीरीज (Ashes Series) का खुमार छाया हुआ है. पाकिस्तानी (Pakistani) मूल के क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) की तरफ से एशेज में ढेरों रन कूटे हैं. उनकी बल्लेबाजी को देखकर विपक्षी गेंदबाजों ने दातों तले उंगलिया दबा ली हैं. वह बहुत ही क्लासिक बल्लेबाज हैं. उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इंग्लैंड (England) के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की दोनों ही पारियों में शतक लगाए हैं. ऐसे में वह बोली के सारे बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. 

शानदार फॉर्म में है ये बल्लेबाज 

उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) बहुत ही शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने इंग्लैंड (england) के खिलाफ पहली पारी में 137 रनों की मैराथन पारी खेली. वहीं, दूसरी पारी में उन्होंने 138 गेंदों में 101 रनों की पारी खेली, जिसमें 10 चौके और 2 छक्के शामिल थे. इस बल्लेबाज ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उस्मान की वजह से ही ऑस्ट्रेलिया चौथा टेस्ट मैच जीतने की स्थिती में पहुंच चुकी है. उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की, अब सभी आईपीएल टीम की नजर उन पर होगी. 

यह भी पढ़े: सेलेक्टर्स ने इस घातक खिलाड़ी पर नहीं दिखाया रहम, SA टूर से दिखाया बाहर का रास्ता

कर लिए अपने नाम कई रिकॉर्ड 

उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने चौथे टेस्ट मैच की दोनों ही पारियों में शतक लगाते ही अपने नाम कई रिकॉर्ड कर लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया की ओर से दोनों पारियों में शतक लगाने वाले छठे बल्लेबाज बन गए हैं. उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने अपने करियर में 44 टेस्ट मैच, 40 वनडे और 9 टी20 मैच खेले हैं. अपनी धमाकेदार पारी की वजह से वह सभी के चहेते बन गए हैं. पिछले कुछ समय से वो ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. 

fallback

पहले भी आईपीएल खेल चुके हैं ख्वाजा 

उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) पहले भी आईपीएल में खेल चुके हैं. 2016 में उन्होंने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की तरफ से 6 मैच खेले थे. उसके बाद सभी आईपीएल टीमों ने इस खिलाड़ी को नजरअंदाज कर दिया था. अब अगले महीने होने वाले आईपीएल मेगा ऑक्शन में इस खिलाड़ी को खरीदने के लिए टीमें आपस में जंग करती हुई दिखाई दे सकती हैं. उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) मिडिल ऑर्डर में किसी भी टीम के लिए फायदेमंद हो सकते हैं. वह अपने बल्ले से कैसा तूफान मचा सकते हैं ये उन्होंने एशेज सीरीज में दिखा दिया है. उन पर बड़ी बोली लग सकती है. 

पाकिस्तानी मूल के हैं ख्वाजा

उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) की पैदाइश पाकिस्तान (Pakistan) की राजधानी इस्लामाबाद (Islamabad) में 18 दिसंबर 1986 को हुआ था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 3 जनवरी 2011 को इंग्लैंड (England) के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था.

 

Trending news