IND vs BAN: टीम इंडिया ने पहले ही दिन बांग्लादेश को कैसे किया ऑलआउट? पेसर ने खोल दिया पिच का राज
Advertisement

IND vs BAN: टीम इंडिया ने पहले ही दिन बांग्लादेश को कैसे किया ऑलआउट? पेसर ने खोल दिया पिच का राज

IND vs BAN 2nd Test: भारतीय टीम ने शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश की पहली पारी 227 रन पर समेट दी. टीम इंडिया के पेसर ने फिर पिच से जुड़ा राज खोल दिया कि आखिर मुकाबले के शुरुआती दिन मेजबानों को कैसे ऑलआउट कर दिया.

india vs bangladesh 2nd test (twitter)

Umesh Yadav, IND vs BAN 2nd Test : भारतीय टीम ने ढाका में सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश की पहली पारी 227 रन पर समेट दी. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए बुधवार को पहले ही दिन मेजबानों को ऑलआउट कर दिया. भारत के लिए ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और पेसर उमेश यादव ने 10 में से कुल 8 विकेट लिए. इस विकेट पर आखिर गेंदबाजों को विकेट कैसे मिले, इसका राज दिन का खेल समाप्त होने के बाद उमेश ने ही खोल दिया. 

मोमिनुल ने दी मजबूती

शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम ने अपने 2 विकेट 39 रन तक ही गंवा दिए. इसके बाद मोमिनुल हक ने अच्छा खेल दिखाया और वह अंत तक जमे रहे. तीसरे नंबर पर उतरे मोमिनुल ने 157 गेंदों पर 12 चौके और एक छक्के की मदद से 84 रन बनाए. वह टीम के 9वें विकेट के तौर पर पवेलियन लौटे. उनके अलावा मुश्फिकुर रहीम ने 26 और लिटन दास ने 25 रनों का योगदान दिया. भारत के लिए उमेश यादव और अश्विन ने 4-4 विकेट लिए जबकि दो विकेट जयदेव उनादकट को मिले.

उमेश ने खोला राज

35 साल के पेसर उमेश यादव ने दिन का खेल समाप्त होने के बाद इसका राज खोल दिया कि आखिर पहले ही दिन उनकी टीम ने मेजबानों को कैसे ऑलआउट कर दिया. उन्होंने ब्रॉडकास्टर चैनल से कहा, 'तेज गेंदबाजों के लिए इस विकेट पर थोड़ी मदद थी. कुछ गेंद किक मार रही थीं. सही जगह पर गेंदबाजी करना जरूरी था और मैंने ऐसा ही करने की कोशिश की. घास सूखी है और यह थोड़ी स्पंजी है. हम गेंद को रिवर्स करने की कोशिश कर रहे थे और विकेट-टू-विकेट गेंदबाजी कर रहे थे. हमें उसी के कारण विकेट मिले.' 

पिछले मैच में 2 ही विकेट ले पाए थे उमेश

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज उमेश अपने करियर का 54वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. वह चटगांव में सीरीज के पिछले टेस्ट मैच में केवल 2 ही विकेट ले पाए थे. उन्होंने 15 रन भी बनाए. उमेश इस मुकाबले से पहले तक टेस्ट फॉर्मेट में 160 विकेट ले चुके हैं. इस मैच में पेसर जयदेव उनादकट को 12 साल के लंबे अंतराल के बाद टेस्ट टीम में मौका मिला.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news