पाकिस्तान का ये बल्लेबाज आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया. जानिए पूरी डिटेल
Advertisement

पाकिस्तान का ये बल्लेबाज आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया. जानिए पूरी डिटेल

उमर अकमल के बड़े भाई कामरान अकमल ने उनका बचाव किया था और कहा था कि, "मैं अपने भाई को जानता हूं, वो ऐसा नहीं कर सकता."

उमर अकमल 121 वनडे मैच खेल चुके हैं (फोटो-IANS)

लाहौर:  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB)ने उमर अकमल (Umar Akmal)को 2 अलग-अलग घटनाओं के लिए आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया है. पीसीबी ने कहा है कि उमर ने उसके एंटी करप्शन कोड का उल्लंघन करते हुए उसे किसी बाहरी शख्स द्वारा किसी गलत व्यवहार के लिए संपर्क किए जाने की घटना की जानकारी पीसीबी को नहीं दी. इसी वजह से उनके खिलाफ मामला दर्ज हुआ है.

  1. उमर अकमल आचार संहिता के उल्लंघन के दोषी.
  2. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर पर दर्ज किया केस.
  3. बड़े भाई कामरान अकमल ने उमर का बचाव किया था.

उमर के नाम नोटिस जारी किया गया था और अब अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर वो 31 मार्च, 2020 तक जवाब दे सकते हैं. उमर अकमल को पीसीबी ने 20 फरवरी 2020 को आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर सस्पेंड कर दिया था. पीसीबी ने साफ कर दिया है कि इस मामले का अंतिम फैसला आने तक वो इसे लेकर और कोई बयान जारी नहीं करेगा. उमर ने निलंबन के बाद चुप्पी साध ली थी.

22 फरवरी को उमर के बड़े भाई कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने उनका बचाव किया था. PSL मैच के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कामरान ने कहा था, "मैं अपने भाई को जानता हूं, वो ऐसा नहीं कर सकता. वो उतना ही साफ सुथरा है जैसा कि वो 10 साल पहले था जब उसने पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था. उमर ने एंटी करप्शन यूनिट को किसी भी अन्य खिलाड़ी से ज्यादा सहयोग दिया है. "
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news