अंडर-19 विश्व कप: भारत का धमाकेदार आगाज, श्रीलंका को दी करारी शिकस्त
Advertisement

अंडर-19 विश्व कप: भारत का धमाकेदार आगाज, श्रीलंका को दी करारी शिकस्त

ICC U19 Cricket World Cup: चार बार के चैंपियन भारत ने अंडर-19 विश्व कप में धमाकेदार शुरुआत की है. 

भारत की ओर से ओपनर यशस्वी जायसवाल ने सबसे अधिक 59 रन बनाए. (फोटो: IANS)

ब्लोमफोंटेन (दक्षिण अफ्रीका): चार बार के चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप (ICC U19 Cricket World Cup) में धमाकेदार शुरुआत की है. भारतीय टीम (U19 Team India) ने रविवार को टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेला. उसने इस मैच में श्रीलंका को 90 रन से करारी शिकस्त दी. भारतीय टीम अंडर-19 विश्व कप (ICC U19 World Cup 2020) में ग्रुप ए में है. इस ग्रुप में भारत और श्रीलंका के अलावा न्यूजीलैंड और जापान भी हैं.

गत चैंपियन भारत ने मांगाउंग ओवल मैदान पर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप (U19 Cricket World Cup) के अपने पहले ग्रुप मैच में श्रीलंका के खिलाफ चार विकेट खोकर 297 रन बनाए. इसके जवाब में श्रीलंका की टीम 207 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. भारत की ओर से आकाश सिंह, रवि बिश्नोई और सिद्धेश वीर ने दो-दो विकेट झटके. कार्तिक त्यागी, सुशांत मिश्रा और यशस्वी जायसवाल को एक-एक विकेट मिला. श्रीलंका की ओर से निपुन परेरा (50) ने सबसे अधिक रन बनाए. 

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया से लिया बदला, सीरीज भी जीती; ये रहे जीत के 5 हीरो 

श्रीलंका ने मैच का टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. भारतीय टीम ने बेहतरीन बैटिंग गी. उसकी ओर से यशस्वी जायसवाल (59), कप्तान प्रियम गर्ग (56) और ध्रुव जुरेल (नाबाद 52) ने अर्धशतक बनाए.  तिलक वर्मा (46) और सिद्धेश वीर (नाबाद 44) ने भी बेहतरीन पारियां खेलीं. 

यशस्वी और दिव्यांश सक्सेना (23) ने पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़ते हुए भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई. दिव्यांश 27 गेंदों पर तीन चौके लगाने के बाद इसी योग पर आउट हुए. इसके बाद तिलक और यशस्वी ने स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. यशस्वी 74 गेंदों पर आठ चौके लगाने के बाद 112 रन के कुल योग पर आउट हुए. भारत का तीसरा विकेट तिलक के रूप में 171 रनों पर गिरा. 

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: रोहित शर्मा का एक और शतक, अब पोंटिंग का रिकॉर्ड निशाने पर 

तिलक ने 53 गेंदों का सामना कर तीन चौके लगाए. तिलक के आउट होने के बाद कप्तान गर्ग ने जुरेल के साथ मिलकर स्कोर को 200 के पार पहुंचाया. प्रियम 234 रनों के कुल योग पर आउट हुए. प्रियम ने 72 गेदों की संयमित पारी में दो चौके लगाए. इसके बाद जुरेल और वीर ने भारत को कोई और नुकसान नहीं होने दिया।.दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 46 गेंदों पर 63 रन जोड़े. 

यह भी पढ़ें: MS धोनी के लिए अच्छी खबर, श्रीनिवासन ने कहा- चेन्नई सुपरकिंग्स 2021 में भी... 

जुरेल ने 48 गेंदों की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया जबकि वीर ने 27 गेंदों का सामना कर छह चौके और एक छक्का जड़ा. श्रीलंका की ओर से अम्सी डी सिल्वा, आसियान डेनियल, दिलशान मादुसांका और काविंदु नदीशन ने एक-एक विकेट लिया. 

Trending news