U19 World Cup: बांग्लादेश की ‘घटिया’ हरकत पर गुस्साए भारतीय कप्तान, कही यह बात
Advertisement

U19 World Cup: बांग्लादेश की ‘घटिया’ हरकत पर गुस्साए भारतीय कप्तान, कही यह बात

ICC U19 Cricket World Cup: बांग्लादेश आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप का नया चैंपियन बन गया है. उसने फाइनल में भारत को हराया.

U19 World Cup: बांग्लादेश की ‘घटिया’ हरकत पर गुस्साए भारतीय कप्तान, कही यह बात

नई दिल्ली: बांग्लादेश की टीम ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप (ICC U19 World Cup 2020) जीत लिया है. उसने यह खिताब पहली बार जीता है. बांग्लादेश ने रविवार को खेले गए फाइनल में चार बार के चैंपियन भारत को हराया. इस ऐतिहासिक जीत के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ी बौखला से गए. वे भारतीय खिलाड़ियों से बदतमीजी करने लगे, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. भारतीय कप्तान प्रियम गर्ग (Priyam Garg) ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. 

बांग्लादेश ने अंडर-19 विश्व कप  (ICC U19 Cricket World Cup) के फाइनल में भारत को तीन विकेट से हराया. वह इस टूर्नामेंट में अजेय रहा और कोई मैच नहीं हारा. बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली ने इस जीत को ऐतिहासिक करार दिया. उन्होंने यह भी कहा कि यह जीत कोई तुक्का नहीं है. उन्हें टूर्नामेंट से पहले ही जीत का भरोसा था. उन्होंने अपने खिलाड़ियों खुशी मनाने के आक्रामक अंदाज पर खेद जताया. उन्होंने कहा, ‘जो हुआ, वह दुर्भाग्यपूर्ण था.’

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत से बदला लेने की तैयारी में न्यूजीलैंड, 2 नए खिलाड़ी टीम में शामिल 

दूसरी ओर, भारतीय कप्तान प्रियम गर्ग ने कहा, ‘हम इस नतीजे को सामान्य ढंग से ले रहे हैं. हम जानते हैं कि जीत-हार खेल का हिस्सा है. कभी हम जीतते हैं और कभी हारते हैं. लेकिन उनकी प्रतिक्रिया घटिया थी. मुझे लगता है कि ऐसा नहीं होना चाहिए था.’ भारतीय टीम सातवीं बार फाइनल में पहुंची थी. इनमें से तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा है. सबसे अधिक चार खिताब का रिकॉर्ड अब भी उसके नाम है. 

यह भी देखें: U19 World Cup: जीत के बाद बौखलाए बांग्लादेशी खिलाड़ी, टीम इंडिया से की बदसलूकी, देखें VIDEO

बता दें कि मैच खत्म होने के तुरंत बाद बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने भारतीय खिलाड़ियों से बदसलूकी की. बांग्लादेश के सारे खिलाड़ी मैच जीतते ही मैदान के बीच में पहुंच गए. एक बांग्लादेशी खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ी के पास पहुंचा और उनके सामने खड़ा हो गया. कहा जा रहा है कि बांग्लादेशी खिलाड़ी ने भारतीयों से कुछ भड़काऊ बातें भी कहीं. इसके बाद एक भारतीय खिलाड़ी ने उसे दूर हटाया. विवाद बढ़ता देख अंपायरों ने बीचबचाव करते हुए दोनों खिलाड़ियों को एक दूसरे से दूर किया. 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया को पहली बार विश्व चैंपियन बनाने वाले क्रिकेटर को अब मिला खास सम्मान

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप दक्षिण अफ्रीका में खेला गया. बांग्लादेश ने पोचेस्ट्रूम में खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की. उसने चार बार के चैंपियन भारत को 177 रन पर ऑलआउट कर दिया. इसके बाद 42.1 ओवर में सात विकेट पर 170 रन बनाकर मैच जीत लिया. बारिश के कारण बांग्लादेश को 46 ओवर में 170 रन का संशोधित लक्ष्य दिया गया था. 

Trending news