U19 World Cup: अफगानिस्तान ने किया उलटफेर, खिताब का दावेदार पहले ही मैच में ढेर
Advertisement

U19 World Cup: अफगानिस्तान ने किया उलटफेर, खिताब का दावेदार पहले ही मैच में ढेर

ICC U19 Cricket World Cup: अफगानिस्तान ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराया. लेग स्पिनर शाफिकुल्लाह घाफरी ने छह विकेट झटके.

U19 World Cup: अफगानिस्तान ने किया उलटफेर, खिताब का दावेदार पहले ही मैच में ढेर

किम्बर्ले: आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC U19 Cricket World Cup) की शुक्रवार को धमाकेदार शुरुआत हुई. टूर्नामेंट के पहले ही मैच में अफगानिस्तान (Afghanistan) ने खिताब के दावेदार माने जा रहे दक्षिण अफ्रीका को चित कर दिया. यह टूर्नामेंट दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में ही खेला जा रहा है. टूर्नामेंट में 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें चार ग्रुप में बांटा गया है. 26 दिन चलने वाले इस विश्व कप में 48 मैच होंगे. 

अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप  (ICC U19 World Cup) का पहला मैच शुक्रवार को यहां के यहां डायमंड ओवल मैदान पर खेला गया. विश्व कप के पहले मैच में अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हरा दिया. अफगानिस्तान की जीत के हीरो लेग स्पिनर शाफिकुल्लाह घाफरी (Shafiqullah Ghafari) रहे. उन्होंने छह विकेट लिए. उन्होंने मेजबान टीम के बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया. दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 29.1 ओवरों में 129 रन बनाकर ढेर हो गई. 

यह भी देखें: INDvsAUS: मनीष पांडे ने लिया अद्भुत कैच; ICC और BCCI ने किया ट्वीट, देखें VIDEO

अफगानिस्तान की अंडर-19 टीम ने आसान से लक्ष्य को 25 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर विश्व कप की विजयी शुरुआत की. कप्तान व ओपनर फरहान जाखिल (11) जल्दी आउट हो गए. इसके बाद इब्राहिम जादरान और इमरान ने टीम को 100 के पार पहुंचाया। इमरान 57 के निजी स्कोर पर आउट हुए. 48 गेंदों की पारी में नौ चौके लगाने वाला यह बल्लेबाज जब आउट हुआ तब अफगानिस्तान का स्कोर 106 रन था. 

जादरान भी 128 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. उन्होंने 72 गेंदों की पारी में आठ चौके मारे. रहमानुल्लाह तीन और आबिद मोहम्मदी दो रन बनाकर आउट हो गए. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 टीम के सिर्फ तीन बल्लेबाज की दहाई का आंकड़ा छू सके. कप्तान ब्रायस पार्सन्स ने सबसे अधिक 40 रन बनाए. जेरार्ल्ड कोएट्जे ने 38 रनों का योगदान दिया. ल्यूक बेयूफोर्ट ने 25 रन बनाए. अफगानिस्तान के लिए घाफरी के अलावा नूर अहमद और फजल हक ने दो-दो विकेट लिए. 

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: विराट कोहली और रोहित शर्मा पर फिर भारी पड़े एडम जम्पा, बनाया रिकॉर्ड

भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत रविवार को करेगी. उसका पहला मैच श्रीलंका से होना है. भारतीय टीम प्रियम गर्ग की कप्तानी में अंडर-19 वर्ल्ड कप में गत विजेता के तौर पर उतर रही है. उस पर अपना खिताब बचाने का दबाव रहेगा. टूर्नामेंट का फाइनल नौ फरवरी को खेला जाएगा. 

Trending news