U19 World Cup: जीत के बाद बौखलाए बांग्लादेशी खिलाड़ी, टीम इंडिया से की बदसलूकी, देखेें VIDEO
Advertisement

U19 World Cup: जीत के बाद बौखलाए बांग्लादेशी खिलाड़ी, टीम इंडिया से की बदसलूकी, देखेें VIDEO

ICC U19 Cricket World Cup: भारतीय टीम को आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. बांग्लादेश ने उसे 3 विकेट से हराया. 

U19 World Cup: जीत के बाद बौखलाए बांग्लादेशी खिलाड़ी, टीम इंडिया से की बदसलूकी, देखेें VIDEO

नई दिल्ली: भारतीय टीम रविवार को आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप (ICC U19 World Cup 2020) का फाइनल हार गई. इसके साथ ही उसका पांचवां विश्व खिताब जीतने का सपना भी टूट गया है. पड़ोसी बांग्लादेश (Bangladesh) ने भारत को फाइनल में तीन विकेट से हराया. बांग्लादेश के खिलाड़ी इस जीत के बाद होश खो बैठे और भारतीय खिलाड़ियों से बदतमीजी करने लगे, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. 

बांग्लादेश ने अंडर-19 विश्व कप  (ICC U19 Cricket World Cup) का खिताब पहली बार जीता है. खास बात यह है कि बांग्लादेश (U19 Bangladesh) ने क्रिकेट का कोई भी विश्व कप पहली बार अपने नाम किया है. वह इस टूर्नामेंट में अजेय रही और कोई मैच नहीं हारी. भारतीय टीम सातवीं बार फाइनल में पहुंची थी. इनमें से तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा है. सबसे अधिक चार खिताब का रिकॉर्ड अब भी उसके नाम है. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत से बदला लेने की तैयारी में न्यूजीलैंड, 2 नए खिलाड़ी टीम में शामिल 

मैच खत्म होने के तुरंत बाद मैदान पर जो हुआ वो हैरान कर देने वाला था. बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों से बदसलूकी की. बांग्लादेश के सारे खिलाड़ी मैच जीतते ही मैदान के बीच में पहुंच गए. एक बांग्लादेशी खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ी के पास पहुंचा और उनके सामने खड़ा हो गया. कहा जा रहा है कि बांग्लादेशी खिलाड़ी ने भारतीयों से कुछ भड़काऊ बातें भी कहीं. इसके बाद एक भारतीय खिलाड़ी ने उसे दूर हटाया.

 

 

ऐसा लगा कि बात बढ़ सकती है. इसके बाद अंपायर ने बीचबचाव करते हुए दोनों खिलाड़ियों को एक दूसरे से दूर किया. बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली ने बाद में अपने खिलाड़ियों की अति आक्रामकता पर खेद जताया. उन्होंने कहा, ‘जो हुआ, वह दुर्भाग्यपूर्ण था.’
 

 

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप दक्षिण अफ्रीका में खेला गया. बांग्लादेश ने पोचेस्ट्रूम में खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की. उसने चार बार के चैंपियन भारत को 177 रन पर ऑलआउट कर दिया. इसके बाद 42.1 ओवर में सात विकेट पर 170 रन बनाकर मैच जीत लिया. बारिश के कारण बांग्लादेश को 46 ओवर में 170 रन का संशोधित लक्ष्य दिया गया था. 

यह भी देखें: नसीम शाह 143 साल में Hat-trick लेने वाले ऐसे पहले खिलाड़ी बने, देखें VIDEO

यह पहला मौका नहीं है, जब बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेटरों से बदसलूकी की है. साल 2018 और 2019 में भी बांग्लादेश के सीनियर क्रिकेटरों ने भारत के खिलाफ मुकाबले के बाद उकसाने वाली हरकतें की थीं. 

Trending news