T20I Cricket: 4 दिन में तीसरी बार ‘सुपर ओवर’ में पहुंचा मैच, इस बार इंग्लैंड जीता
Advertisement

T20I Cricket: 4 दिन में तीसरी बार ‘सुपर ओवर’ में पहुंचा मैच, इस बार इंग्लैंड जीता

Tri-Nation Womens T20 Series: इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने ट्राई सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को सुपर ओवर में हराया. 

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम. (फाइल फोटो)

कैनबरा: सुपर ओवर को अगर रोमांच का चरम कहा जाए तो यह गलत नहीं होगा. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 48 घंटे में दो बार सुपर ओवर का रोमांच देखने को मिला. क्रिकेटप्रेमी अभी यह रोमांच भूले भी नहीं थे कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) का मुकाबला भी टाई हो गया. दोनों देशों की महिला टीमों के बीच शनिवार को खेला गया मैच टाई हो गया. इसके बाद सुपर ओवर खेला गया, जिसमें इंग्लैंड ने जीत दर्ज की. यह ट्राई सीरीज का का दूसरा मैच था. पहले मैच में भारत ने इंग्लैंड को हराया था. 

मेजबान ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia vs England) के बीच शनिवार को ट्राई सीरीज (Tri-Nation Womens T20 Series) के तहत कैनबरा में टी20 मैच खेला गया. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया. इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 156 रन का स्कोर बनाया. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम भी आठ विकेट पर 156 रन तक ही पहुंच सकी और मैच सुपर ओवर में चला गया. मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने सुपर ओवर में आठ रन का स्कोर बनाया, जिसे इंग्लैंड ने चौथी गेंद पर ही बिना कोई विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

यह भी पढ़ें: U-19 विश्व कप: फाइनल के लिए होगा सबसे बड़ा मुकाबला, भारत vs पाकिस्तान

इससे पहले, इंग्लैंड ने 20 ओवर में चार विकेट पर 156 रन का स्कोर बनाया. इंग्लैंड की ओर से कप्तान हीथर नाइट ने 45 गेंद पर आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 78 रन बनाए. फ्रान विल्सन ने 28 गेंद पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 39 नाबाद रन की पारी खेली. डेनियल व्याट ने 17 रन का योगदान दिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एलिसे पेरी, मेगन शट और जॉर्जिया वारेहम ने एक-एक विकेट लिया. 

यह भी पढ़ें: U19 WC: पाकिस्तान के मैच में हुई मांकडिंग, गुस्साए एंडरसन बोले- खत्म करो ‘बकवास’ नियम

इंग्लैंड से मिले 157 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम भी आठ विकेट पर 156 रन तक ही पहुंच सकी. मेजबान टीम के लिए बैथ मूनी ने 45 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 65 रन बनाए. एनाबेल सदरलैंड ने नाबाद 22 और एलिसे पेरी ने 18 रन का योगदान दिया. इंग्लैंड की ओर से नताली शिवर और साराह ग्लैन ने तीन-तीन विकेट लिए. फ्रेया डेवियस तथा सोफी एलेस्टोन ने एक-एक विकेट चटकाए. 

इंटरनेशनल क्रिकेट में चार दिन में तीसरी बार कोई टी20 मैच सुपर ओवर में पहुंचा है. इससे पहले पुरुष क्रिकेट में भारत और न्यूजीलैंड के बीच 29 जनवरी और 31 जनवरी को खेले गए मैच सुपर ओवर में ही खत्म हुए थे. ये दोनों ही मैच भारत ने जीते. 

Trending news