WTC Final: लंदन में टूट गया 93 साल पुराना रिकॉर्ड, इस स्टार ने वर्ल्ड क्रिकेट में मचाया तहलका!
Advertisement

WTC Final: लंदन में टूट गया 93 साल पुराना रिकॉर्ड, इस स्टार ने वर्ल्ड क्रिकेट में मचाया तहलका!

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले (WTC Final-2023) के शुरुआती दिन ताबड़तोड़ अंदाज में रन बटोरे. भारतीय गेंदबाज पूरे दिन में केवल 3 विकेट लेने में कामयाब हो पाए. इस दौरान महान डॉन ब्रैडमैन का 93 साल पुराना एक रिकॉर्ड भी टूट गया.

WTC Final: लंदन में टूट गया 93 साल पुराना रिकॉर्ड, इस स्टार ने वर्ल्ड क्रिकेट में मचाया तहलका!

World Test Championship Final, Day 1 Highlights: भारतीय गेंदबाज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के पहले दिन विकेट को जैसे तरस गए. ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड (Travis Head) और दिग्गज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) क्रीज पर ऐसे जमे कि 251 रनों की अविजित साझेदारी कर डाली. टीम इंडिया के गेंदबाज दिनभर में केवल 3 ही विकेट ले पाए. ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल समाप्त होने तक बुधवार को 3 विकेट खोकर 327 रन बनाए.

हेड और स्मिथ का जलवा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. ऑस्ट्रेलिया के 3 विकेट 76 रन पर गिरे लेकिन नंबर-5 पर उतरे ट्रेविस हेड ने तेजी से रन बटोरे. उन्होंने अपने टेस्ट करियर का छठा शतक जड़ा और नाबाद लौटे. हेड और स्टीव स्मिथ ने मिलकर 251 रनों की नाबाद साझेदारी की. ऑस्ट्रेलिया ने इस खिताबी मुकाबले के पहले दिन स्टंप तक 85 ओवर में 3 विकेट पर 327 रन बनाए. हेड 146 और स्मिथ 95 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. ओपनर डेविड वॉर्नर ने 43 और मार्नस लाबुशेन ने 26 रन बनाए. भारत के लिए पेसर मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज ने 1-1 विकेट लिया.

93 के स्ट्राइक रेट से जोड़े रन

ट्रेविस हेड ने इस दौरान 93.59 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. उन्होंने अभी तक 156 गेंदों पर 146 रनों की अपनी नाबाद पारी में 22 चौके और एक छक्का जड़ा है. वहीं, स्टीव स्मिथ एक छोर पर जमे रहे. उन्होंने भी हेड को खुलकर हाथ खोलने का मौका दिया. स्मिथ अपने टेस्ट करियर के 31वें शतक से महज 5 रन दूर हैं. उन्होंने 227 गेंदों का अभी तक सामना किया है और कुल 14 चौके इस दौरान जड़े.

टूट गया 93 साल पुराना रिकॉर्ड

इस दौरान स्मिथ और हेड ने 93 साल पुराना पार्टनरशिप का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. वह अब ऑस्ट्रेलिया के लिए इंग्लैंड की सरजमीं पर चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने महान डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ा जिन्होंने आर्ची जैकसन के साथ साल 1930 में इसी द ओवल मैदान पर चौथे विकेट के लिए 243 रनों की साझेदारी की थी. अब स्मिथ और हेड उनसे आगे निकल गए हैं. इस लिस्ट में टॉप पर भी ब्रैडमैन हैं, जिन्होंने 1934 में हेडिंग्ले के मैदान पर बिल पोंसफोर्ड के साथ 388 रनों की साझेदारी चौथे विकेट के लिए की थी.

Trending news