डेविस कप: भारतीय टेनिस टीम का डेनमार्क से मुकाबला, 122 साल से है खिताब का इंतजार
Advertisement

डेविस कप: भारतीय टेनिस टीम का डेनमार्क से मुकाबला, 122 साल से है खिताब का इंतजार

4 मार्च को दिल्ली जिमखाना क्लब में डेविस कप की शुरुआत होने जा रही है. भारतीय टेनिस टीम इस कप में 3 बार फाइनल तक पहुंची है.

डेविस कप: भारतीय टेनिस टीम का डेनमार्क से मुकाबला, 122 साल से है खिताब का इंतजार

नई दिल्ली: भारतीय खिलाड़ी 3 साल बाद पहली बार घर पर खेलेंगे के लिए तैयार है. 4 मार्च को दिल्ली जिमखाना क्लब में विश्व ग्रुप प्ले-ऑफ 1 में डेविस कप का पहला एकल मैच खेला जाएगा. इस मैच में भारत के टेनिस खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन का सामना डेनमार्क के क्रिश्चियन सिग्सगार्ड से होगा. सिग्सगार्ड वर्तमान में एकल में 824वीं रैंकिंग पर हैं जबकि 170वीं रैंकिंग के रामकुमार अपने  से काफी ऊपर हैं. वहीं, दूसरे एकल में 290वीं रैंकिंग वाले युकी भांबरी का सामना मिकेल टॉरपेगार्ड से होगा, जो वर्तमान में विश्व रैंकिंग में 210वें पायदान पर हैं.

  1. डेविस कप के लिए भारतीय टीम तैयार
  2. 4 मार्च से डेनमार्क की टीम से टक्कर
  3. ड्रा के बाद कप्तान का बड़ा बयान
  4.  
  5.  

तीन साल बाद डेविस कप की वापसी

कोविड के कारण दिल्ली में छाए खेलों के सन्नाटे के बीच एक बार भी दिल्ली में खेलों की वापसी हो रही है. भारत ने 3 साल पहले कोलकाता में डेविस कप की मेजबानी की थी. लेकिन उस समय भारत को हार का सामना करना पड़ा था. उस डेविस कप में भारत का 1-3 से हार मिली थी. 

इन खिलाड़ियों के बीच भी टक्कर

टाई के दूसरे दिन भारत के शीर्ष युगल खिलाड़ी दिविज शरण और रोहन बोपन्ना के मैच होंगे. इन दोनों खिलाड़ियों का सामना जोहान्स इंगिल्डसन और पूर्व विंबलडन पुरुष युगल चैंपियन फ्रेडरिक नीलसन से होगा. रिवर्स सिंगल्स में रामकुमार का सामना मिकेल टॉरपेगार्ड से होगा, जबकि युकी का सामना शनिवार को सिग्सगार्ड से होगा.

डेनमार्क के कप्तान का बड़ा बयान

 डेनमार्क के कप्तान फ्रेडरिक नीलसन ने ड्रॉ पर टिप्पणी करते हुए जीत का दावा किया और कहा कि ड्रॉ उनके लिए अनुकूल था, क्योंकि वे पहले मैच में 24 वर्षीय सिग्सगार्ड को रखना चाहते थे. उन्होंने कहा कि टीम मेजबानों के खिलाफ उत्साहित है और यह पहले दिन अच्छा मैच होगा. नीलसन ने कहा, 'देखिए, हम यहां अंडरडॉग के रूप में हैं, मुझे नहीं लगता कि किसी को कोई फायदा है. हां, भारत यहां घरेलू परिस्थितियों में खेल रहा है जो उनके लिए सबसे बड़ी बात है. हमारे पास दुनिया की सबसे बड़ी टीमों के खिलाफ खेलने का अनुभव है. हमारा मानना है कि हमें भी फायदा है, लेकिन भारत से ज्यादा नहीं है. वे घरेलू परिस्थितियों में खेल रहे हैं.'

रामनाथन ने भरा जीत का दावा

भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन का मानना है कि ग्रास कोर्ट पर होने वाले डेविस कप वर्ल्डकप ग्रुप-1 मुकाबले में भारत जीत का दावेदार है. रामनाथन ने कहा, 'डेविस कप में रैंकिंग मायने नहीं रखती. उनकी टीम बहुत अच्छी है. फ्रेडरिक नीलसन इतने वर्ष से खेल रहे हैं. वह कप्तान हैं और भले ही अभी 700वीं रैंकिंग पर हैं लेकिन बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं. मैंने उन्हें खेलते देखा है. हमें फायदा मिलेगा लेकिन उन्हें भी कम नहीं आंक सकते. यह अच्छा मुकाबला होगा.' 

Trending news