Team India: रोहित शर्मा के युग में नाइंसाफी की दीवार नहीं तोड़ पा रहा ये बल्लेबाज, 2023 वर्ल्ड कप खेलने का है दावेदार
Advertisement

Team India: रोहित शर्मा के युग में नाइंसाफी की दीवार नहीं तोड़ पा रहा ये बल्लेबाज, 2023 वर्ल्ड कप खेलने का है दावेदार

Rohit Sharma: रोहित शर्मा के युग में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी नाइंसाफी की दीवार नहीं तोड़ पा रहा है. रनों की ताबड़तोड़ बारिश करने के बावजूद इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौका नहीं मिल रहा है. पिछले डेढ़ साल से यह खिलाड़ी टीम इंडिया में जगह पाने के लिए तरस गया है.

Rohit Sharma

Indian Team: रोहित शर्मा के युग में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी नाइंसाफी की दीवार नहीं तोड़ पा रहा है. रनों की ताबड़तोड़ बारिश करने के बावजूद इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौका नहीं मिल रहा है. पिछले डेढ़ साल से यह खिलाड़ी टीम इंडिया में जगह पाने के लिए तरस गया है, लेकिन सेलेक्टर्स इस खिलाड़ी को मौका देने के लिए तैयार ही नहीं हैं. इस खिलाड़ी की बल्लेबाजी में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा की बल्लेबाजी की झलक भी देखने को मिलती है.

रोहित शर्मा के युग में नाइंसाफी की दीवार नहीं तोड़ पा रहा ये बल्लेबाज

बता दें कि रोहित शर्मा के कारण ही इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौका नहीं मिल पा रहा है. घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने के बावजूद भी ये खिलाड़ी अपने मौके के इंतजार में टीम से बाहर बैठा हुआ है. रोहित शर्मा की बात करें तो वह इन दिनों चोट और खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. रोहित शर्मा के बल्ले से सिर्फ टुकड़ों में ही रन निकल रहे हैं. ऐसे में अब रोहित शर्मा के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह बचाना बड़ी चुनौती होगी. लेकिन इसके बाद भी विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को टीम इंडिया में मौका नहीं मिल पा रहा है. 

2023 वनडे वर्ल्ड कप खेलने का है दावेदार 

2023 वनडे वर्ल्ड कप में अभी बहुत कम समय ही बाकी रह गया है. वनडे वर्ल्ड कप अगले साल 2023 अक्टूबर-नवंबर में भारत की धरती पर खेला जाएगा. भारतीय टीम मैनेजमेंट को इस वर्ल्ड कप के लिए पृथ्वी शॉ को अभी से ही बतौर ओपनर तैयार करने की जरूरत है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की फॉर्म में निरंतरता बहुत कम देखने को मिल रही है. ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट को 2023 वनडे वर्ल्ड कप से पहले उनका बैकअप तैयार करने की जरूरत है. पृथ्वी शॉ बल्लेबाजी में रोहित शर्मा से भी घातक बल्लेबाज हैं. 

मौका नहीं मिल पा रहा

टीम इंडिया में इन दिनों रोहित शर्मा और केएल राहुल की ओपनिंग जोड़ी का बहुत ज्यादा दबदबा है. टीम इंडिया में रोहित शर्मा और केएल राहुल की ओपनिंग में जगह फिक्स होने के कारण पृथ्वी शॉ को मौका नहीं मिल पा रहा है. केएल राहुल और रोहित शर्मा की बात करें तो बड़े मौकों पर यह ओपनिंग जोड़ी बुरी तरह फ्लॉप रही है. पिछले साल UAE में खेले गए 2021 टी20 वर्ल्ड कप, इस साल UAE में खेले गए 2022 एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया की धरती पर खेले गए 2022 टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स की बात करें तो रोहित शर्मा और केएल राहुल की ओपनिंग जोड़ी बेहतर नतीजे देने में बुरी तरह नाकाम रही है.

सचिन-लारा जैसी है बल्लेबाजी

ऐसे में अब भारतीय टीम मैनेजमेंट को 2023 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए पृथ्वी शॉ जैसे टैलेंटेड बल्लेबाज को टीम इंडिया में मौका देना चाहिए. भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री भी कह चुके हैं कि पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी में वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा की झलक देखने को मिलती है. पृथ्वी शॉ में रोहित शर्मा की तरह ही बड़े-बड़े छक्के मारने की काबिलियत भी है. 2023 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए पृथ्वी शॉ जैसे टैलेंटेड बल्लेबाज को तैयार करने की जरूरत है.

Trending news