Team India: टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन पर BCCI का बड़ा एक्शन, अब टी20 टीम को मिलेगा नया 'BOSS'
Advertisement

Team India: टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन पर BCCI का बड़ा एक्शन, अब टी20 टीम को मिलेगा नया 'BOSS'

Indian Cricket Team: बीसीसीआई भारतीय टी20 टीम (India T20 Team) में बड़े बदलाव करने का मन बना चुका है. नए सेट-अप का ऐलान जनवरी में हो सकता है.

Photo (BCCI)

Team India New T20 Coach: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद सीनियर टीम इंडिया पहली बार एक्शन में लौटे आई है. बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में टीम के सीनियर खिलाड़ी खेलते नजर आए, वहीं कोच राहुल द्रविड़ भी इसी सीरीज से टीम के साथ वापस जुड़े हैं, लेकिन टीम को पहले ही मैच में बांग्लादेश के हाथों एक विकेट से हार सामना करना पड़ा. इस हार के बीच टीम इंडिया के खेमे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई जल्द ही टीम में बड़ा बदलाव करने जा रही है. 

टी20 टीम को मिलेगा नया 'BOSS'

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) टी20 सेट-अप के लिए अलग कोच नियुक्त करने के लिए विचार कर रहा है, यानी हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की टी20 टीम से छुट्टी हो सकती है. बोर्ड के एक सूत्र के मुताबिक भारतीय टी20 टीम के लिए नए कोचिंग सेट-अप का ऐलान जनवरी में हो सकता है. वहीं, टीम इंडिया को जनवरी में ही श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से पुष्टि की है कि बोर्ड टी20 टीम के लिए नए कोच नियुक्त करने में रुचि ले रहा है.

बीसीसीआई के अधिकारी ने दी बड़ी जानकारी

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से कहा, 'हम इस पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं. राहुल द्रविड़ या किसी की क्षमता के बारे में नहीं बल्कि , टाइट शेड्यूल को मैनेज करने वाले और स्पेशलाइज स्किल्स को बोर्ड पर लाया जाए. टी20 अब एक अलग खेल, कठिन कैलेंडर और नियमित आयोजनों की तरह है. हमें भी बदलाव को करने की जरूरत है. हां, मैं पुष्टि कर सकता हूं कि भारत में जल्द ही नई टी20 कोचिंग सेट-अप होगा.'

राहुल द्रविड़ की जगह कौन लेगा? 

टीम इंडिया के नए टी20 कोच पर बात करते हुए बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, 'अब तक किसी को जीरो नहीं किया गया है. हम कब तक निश्चित नहीं हैं, लेकिन हम निश्चित हैं कि भारत को टी20 सेट-अप के लिए नए दृष्टिकोण की आवश्यकता है. हम जनवरी से पहले नए-कप्तान की घोषणा करेंगे. और नए कोच आ सकते हैं, लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि कुछ भी अंतिम नहीं है.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news