Ravi Shastri: विदेशी लीग में खेलें भारतीय क्रिकेटर? पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री बोले- इधर-उधर देखने की क्या जरूरत है...
Advertisement

Ravi Shastri: विदेशी लीग में खेलें भारतीय क्रिकेटर? पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री बोले- इधर-उधर देखने की क्या जरूरत है...

Indian Cricket: टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने भारतीय क्रिकेटरों के विदेशी लीग में खेलने पर अपनी राय रखी है. ऐसा कई क्रिकेट फैंस और कुछ पूर्व खिलाड़ियों का मानना है कि भारतीयों को भी विदेशी लीग में खेलना चाहिए. 

Ravi Shastri (Instagram)

Ravi Shastri on Playing in Overseas League: कई क्रिकेट प्रेमियों का मानना है कि भारतीय खिलाड़ियों को भी विदेशी लीग में खेलना चाहिए. हालांकि अभी बीसीसीआई इसकी इजाजत नहीं देता है. बीसीसीआई की ओर से आयोजित होने वाले आईपीएल में भी कई देशों के क्रिकेटर खेलते हैं. अब टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय रखी है. उन्होंने कहा है कि भारतीय क्रिकेटरों को विदेशी लीग का हिस्सा बनने की कोई जरूरत नहीं है. 

शास्त्री ने द्रविड़ के सुर में मिलाए सुर

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने राहुल द्रविड़ के सुर में सुर मिलाए. उन्होंने द्रविड़ की राय को दोहराया है कि भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की कोई जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा, 'हमें कहीं और देखने के बजाय अपने देश पर ध्यान देना चाहिए.' ऐसी धारणा है कि भारतीय खिलाड़ी अन्य देशों के खिलाड़ियों के मुकाबले नुकसान में हैं, ऐसा इसलिए क्योंकि विदेशी क्रिकेटर अलग-अलग लीग में खेलते हैं. वहीं, भारतीय क्रिकेटर बिग बैश लीग या हंड्रेड जैसी अंतरराष्ट्रीय लीगों में नहीं खेल पाते हैं. 

भारत के पास काफी घरेलू क्रिकेट

शास्त्री ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'इन सभी खिलाड़ियों के लिए सिस्टम में बने रहने और मौके हासिल करने के लिए पर्याप्त घरेलू क्रिकेट है. इसके अलावा, आपको ये भारत-ए दौरे मिलते हैं. आपको ऐसे कई अन्य दौरे मिलते हैं, जहां एक समय में आपके पास भविष्य में खेलने वाली दो भारतीय टीमें तक हो सकती हैं. ऐसे में आप दूसरे देश में खेलने के लिए और कहीं और देखें कि आप क्या जानते हैं कि वे क्या कर सकते हैं तो मुझे लगता है कि ऐसी कोई जरूरत नहीं है.'

IPL में भी मौके

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, 'भारतीय क्रिकेटर आईपीएल में भी खेल रहे हैं. उन्हें काफी मौके मिलते हैं. वे घरेलू क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. ऐसे में भारत में भी उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलने की जरूरत है, जिसके काफी मौके मिलते हैं.' बता दें कि जब इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप सेमीफाइनल मैच में हार के बाद भारतीय टीम टूर्नामेंट से बाहर हुई तो कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि इंग्लैंड के क्रिकेटरों को बीबीएल के अनुभव के कारण फायदा हुआ होगा. टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में आयोजित किया गया था जहां बिग बैश लीग खेली जाती है. 

 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news