T20 World Cup: करोड़ों उम्मीद के साथ रोहित शर्मा एंड कंपनी ऑस्ट्रेलिया रवाना, इस बार 15 साल का सूखा होगा खत्म!
Advertisement

T20 World Cup: करोड़ों उम्मीद के साथ रोहित शर्मा एंड कंपनी ऑस्ट्रेलिया रवाना, इस बार 15 साल का सूखा होगा खत्म!

T20 World Cup-2022: करोड़ों भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की उम्मीदों के साथ टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के लिए गुरुवार सुबह ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गई. भारत ने पिछला टी20 वर्ल्ड कप साल 2007 में दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था.

Indian Cricket Team (Instagram)

Indian Team deaprts for Australia: धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2022) के लिए गुरुवार सुबह ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गई. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक तस्वीर शेयर की है जिसमें सभी खिलाड़ी और कोच राहुल द्रविड़ भी नजर आ रहे हैं. करोड़ों भारतीय फैंस की उम्मीदें इस टीम से हैं कि इस बार 15 साल का सूखा खत्म होगा. 

'हम आ रहे हैं'

भारतीय टीम ने पिछली बार साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीता था. तब टीम की कमान महेंद्र सिंह धोनी के पास थी. अब रोहित शर्मा से काफी उम्मीदें हैं. बीसीसीआई ने तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'पिक्चर परफेक्ट. इस बार कर दो टीम इंडिया. क्रिकेट वर्ल्ड कप, हम आ रहे हैं.'

पर्थ में लगेगा कैंप

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया पर्थ में ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेगी. हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस बारे में जानकारी भी दी थी. उन्होंने कहा था कि पर्थ में कैंप के दौरान टीम का प्राथमिक उद्देश्य ऑस्ट्रेलिया में ‘अलग तरह’ की गति और उछाल से अभ्यस्त होने की होगी. द्रविड़ ने कहा कि टूर्नामेंट से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए जल्दी रवाना होने का मकसद खिलाड़ियों को वहां की परिस्थितियों के अनुकूल बनाना है, खासकर उन क्रिकेटरों के लिए जिन्होंने उस देश में अब तक कोई मैच नहीं खेला है. टीम आईसीसी द्वारा आयोजित प्रैक्टिस मैचों के लिए ब्रिस्बेन जाने से पहले पर्थ में आपस में ही कुछ प्रैक्टिस मैच खेलेगी. 

भारत ने लगातार जीती दो सीरीज

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम से काफी उम्मीदें रहेंगी. टीम इस वैश्विक टूर्नामेंट में प्रबल दावेदार के रूप में उतर रही है. भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट से पहले अपनी मेजबानी में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को टी20 सीरीज में मात दी. दोनों ही टीमें टी20 वर्ल्ड कप का भी हिस्सा हैं. 

पाकिस्तान से होना है पहला मैच

टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 16 अक्टूबर से हो जाएगा. हालांकि टीम इंडिया अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. हाल में एशिया कप-2022 में भी दोनों टीमोें की भिड़ंत हुई थी. तब लीग चरण के मुकाबले में भारत ने जीत दर्ज की जबकि सुपर-4 राउंड में बाबर आजम के नेतृत्व वाली टीम ने कमाल करते हुए मुकाबला जीता.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबॉय: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news