Team India: टीम इंडिया और वर्ल्ड कप के बीच दीवार बनकर खड़ी ये चुनौती, रोहित-विराट को रहना होगा सावधान
Advertisement

Team India: टीम इंडिया और वर्ल्ड कप के बीच दीवार बनकर खड़ी ये चुनौती, रोहित-विराट को रहना होगा सावधान

World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 को देखते हुए टीम इंडिया ने इस साल की शुरुआत काफी शानदार की है. लेकिन इस टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया के सामने एक बड़ी चुनौती खड़ी है. 

Photo (Twitter)

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 इसी साल भारत में खेला जाना है. इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया ने अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. टीम इंडिया के घरेलू मैचों का कारवां न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 की ओर बढ़ गया है. श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैचों में, भारत कुछ मुश्किल स्थितियों के बावजूद 3-0 से समान क्लीन स्वीप दर्ज करने में कामयाब रहा. भारतीय खिलाड़ी इस समय काफी शानदार फॉर्म में हैं, लेकिन उनके सामने वर्ल्ड कप से पहले एक बड़ी चुनौती खड़ी है. 

टीम इंडिया को इस चुनौती से रहना होगा सावधान 

इस साल भारतीय क्रिकेट टीम का शेड्यूल काफी बिजी रहने वाला है, कोई भी इस तथ्य को नजरअंदाज नहीं कर सकता है कि बिजी क्रिकेट शेड्यूल में, थकान बहुत अधिक होती है और पिछले साल, भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों को चोटों से जूझते हुए देखा गया था, खासकर उनमें से कुछ खिलाड़ियों ने मैदान पर लंबा समय बिताया था. 2021 में, भारतीय टीम ने आईपीएल के दूसरे भाग के समाप्त होने के कुछ ही दिनों बाद संयुक्त अरब अमीरात में टी20 वर्ल्ड कप खेला था, जहां वह सुपर 12 में पाकिस्तान के साथ-साथ न्यूजीलैंड से हार ने बाहर हो गई थी. 

2022 में भी टूटा ICC ट्रॉफी जीतने का सपना

साल 2022 में टी20 में भारत का प्रदर्शन और ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप में उसके खेल ने दिखाया कि द्विपक्षीय सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना एक बात है और आईसीसी टूर्नामेंटों में प्रदर्शन को दोहराना दूसरी बात है. हाल ही में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैचों में प्रदर्शन 2023 वर्ल्ड कप में अच्छे प्रदर्शन के बारे में फैंस को कुछ उम्मीद दे सकता है. अक्टूबर में होने वाले वर्ल्ड कप तक भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20, फिर घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट और तीन वनडे मैच हैं, इसके बाद आईपीएल के लगभग दो महीने हैं. ऐसे में टीम टीम मैनेजमेंट को हर हाल में खिलाड़ियों के वर्क लॉर्ड का ध्यान रखना काफी जरूरी है. 

बीसीसीआई ने दिया था ये अपडेट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 1 जनवरी को कहा था कि वर्ल्ड कप योजना में प्रमुख खिलाड़ियों के वर्क लॉर्ड की निगरानी तब की जाएगी जब वे नेशनल क्रिकेट अकादमी द्वारा इस साल के आईपीएल के दौरान अपने फ्रेंचाइजी के साथ होंगे. यह आशा की किरण देता है कि वनडे वर्ल्ड कप से पहले इस फॉर्मूला से खिलाड़ियों के वर्क लॉर्ड को मैनेज किया जा सकता है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news