Team India को मिला एक और खतरनाक फिनिशर, तूफानी बैटिंग से जिता देगा टी20 वर्ल्ड कप!
Advertisement

Team India को मिला एक और खतरनाक फिनिशर, तूफानी बैटिंग से जिता देगा टी20 वर्ल्ड कप!

Team India: वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया (Team India) को एमएस धोनी (MS Dhoni) जैसा खतरनाक फिनिशर मिल गया है. ये खिलाड़ी जब भी पिच पर कदम रखता है, तो अपनी तूफानी बैटिंग से टीम इंडिया को हारी हुई बाजी भी जिता देता है. 

Team India

Team India: वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया (Team India) को एमएस धोनी (MS Dhoni) जैसा खतरनाक फिनिशर मिल गया है. ये खिलाड़ी जब भी पिच पर कदम रखता है, तो अपनी तूफानी बैटिंग से टीम इंडिया को हारी हुई बाजी भी जिता देता है. इस खिलाड़ी के रूप में टीम इंडिया (Team India) को एमएस धोनी (MS Dhoni) जैसा फिनिशर भी मिल गया है, जिसकी उसे सालों से तलाश थी. टी20 क्रिकेट हो या फिर वनडे ये खिलाड़ी ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करता है.

टीम इंडिया को मिला ये धोनी जैसा फिनिशर

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया को नंबर 7 के लिए मिलने वाला ये धोनी जैसा फिनिशर कोई और नहीं बल्कि अक्षर पटेल हैं. अक्षर पटेल के रूप में भारतीय क्रिकेट टीम को धोनी जैसा फिनिशर मिल गया है. अक्षर पटेल का बतौर 'बिग सिक्स हिटर' चमकना टीम इंडिया (Team India) के मिशन टी-20 वर्ल्डकप 2022 और वर्ल्डकप 2023 के लिए बड़ी राहत दे गया है.

टीम इंडिया को जिता देता है हारी हुई बाजी

अक्षर पटेल ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को एक बेहद मुश्किल जीत दिलाई. अक्षर पटेल ने क्रीज पर आते ही ऐसा तूफान मचाया कि मैच पूरी तरह से बदल गया. अक्षर पटेल ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को बिल्कुल भी मौका नहीं दिया. अक्षर पटेल ने
दूसरे वनडे मैच में 35 गेंदों पर 64 रनों की तूफानी पारी खेली. अक्षर पटेल ने इस दौरान 3 चौके और 5 छक्के जड़ते हुए वेस्टइंडीज के खेमे में खलबली मचा दी और भारत को 2 विकेट से रोमांचक जीत दिला दी. 

धोनी की तरह टीम इंडिया को जिता सकता है वर्ल्ड कप

अक्षर पटेल बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. अक्षर पटेल 3 महीने बाद ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 में वैसे ही टीम इंडिया को ट्रॉफी दिला सकते हैं, जैसे धोनी ने 2011 के वर्ल्ड कप में भारत को 28 साल बाद चैम्पियन बनाया था. 

अपने दम पर जिताए कई मैच

टेस्ट क्रिकेट, वनडे क्रिकेट, टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट और आईपीएल में अक्षर पटेल ने अपने दम पर टीम इंडिया और दिल्ली कैपिटल्स को कई मैच जिताए हैं. सिर्फ बल्लेबाजी में ही नहीं बल्कि बॉलिंग में भी अक्षर पटेल कहर मचा रहे हैं. अक्षर पटेल की गेंदबाजी की बात करें तो वह अपने ओवर बहुत तेजी से पूरा करते हैं, साथ ही विकेट टू विकेट बॉलिंग से बल्लेबाजों को रन बनाने का कम ही मौका देते हैं. 

दूर की रोहित शर्मा की टेंशन 

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया मिशन टी-20 वर्ल्डकप 2022 और वर्ल्डकप 2023 की तैयारियों में जुटी है. बल्लेबाजी, गेंदबाजी के अलावा फील्डिंग में भी अक्षर पटेल का योगदान टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है. ऑस्ट्रेलिया में जब टीम इंडिया बड़े मैदानों पर वर्ल्डकप खेल रही होगी, तब यही चीजें फायदा दिलवाएंगी.  

ऑस्ट्रेलिया में मिलेगी मदद

अक्षर पटेल टी20 वर्ल्ड कप 2022 का अहम हिस्सा है. ऑस्ट्रेलिया में 3 महीने के बाद ही टी20 वर्ल्ड कप होना है. ऑस्ट्रेलिया की पिचें हमेशा ही फास्ट बॉलर्स को सपोर्ट करतीं है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में बाउंस को देखते हुए लंबे कद के अक्षर पटेल को बहुत मदद मिल सकती है. 

भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में उड़ाया गर्दा 

अक्षर पटेल भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं. अक्षर पटेल ने 6 टेस्ट मैचों में 39 विकेट हासिल किए हैं और 197 रन भी बनाए हैं. अक्षर पटेल ने 40 वनडे मैचों में 46 विकेट और 23 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 16 विकेट हासिल किए हैं. अक्षर पटेल ने वनडे मैचों में 266 रन और  टी20 इंटरनेशनल मैचों में 118 रन बनाए हैं. 122 IPL मैचों में अक्षर पटेल ने 101 विकेट हासिल किए हैं और 1135 रन भी बनाए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news