Team India: T20 वर्ल्ड कप में जगह ना मिलने के साथ ही खत्म हुआ इस प्लेयर का करियर, नीली जर्सी में नजर आना मुश्किल!
Advertisement

Team India: T20 वर्ल्ड कप में जगह ना मिलने के साथ ही खत्म हुआ इस प्लेयर का करियर, नीली जर्सी में नजर आना मुश्किल!

Indian Team: सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप में एक घातक प्लेयर को मौका नहीं दिया है. जबकि ये प्लेयर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जैसी विस्फोटक बैटिंग करने में माहिर है.

Twitter

Team India For T20 World Cup: भारत ने टी20 वर्ल्ड को एक बार साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था. तब से अब तक भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप जीतने के इंतजार है. सेलेक्टर्स ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान कर दिया है. लेकिन इसमें एक स्टार खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है. ये बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहा था. ये खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा का खास भी माना जाता है. 

इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका 

सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) को मौका नहीं दिया है. जबकि ईशान किशन (Ishan Kishan) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे थे. सेलेक्टर्स ने ईशान किशन को उतने मौके नहीं दिए, जितने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को दिए हैं. जबकि ईशान की विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. 

पिछले टी20 वर्ल्ड कप में थे टीम का हिस्सा 

ईशान किशन (Ishan Kishan) को टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम में मौका मिला था, लेकिन वह वहां अच्छा प्रदर्शन करने में बुरी तरह से नाकाम साबित हुए थे. लेकिन इसके बाद बाइलेटरल सीरीज में ईशान किशन ने अपनी बैटिंग का जौहर दिखाया था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में वह टीम इंडिया के लिए अहम कड़ी साबित हुए थे. वहीं, आईपीएल में ईशान किशन ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए ढेरों ओपनिंग साझेदारियां निभाई हैं. ईशान किशन की गिनती रोहित शर्मा के फेवरेट खिलाड़ियों में होती है. 

टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. अपने छोटे से करियर में उन्होंने बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है. 24 साल के ईशान किशन (Ishan Kishan) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 19 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 31.29 की औसत से 543 रन बनाए हैं और 4 अर्धशतक भी जड़े हैं. वहीं, ईशान किशन (Ishan Kishan) ने भारत के लिए 6 वनडे मैच खेलते हुए 29.33 की औसत से 144 रन बनाए हैं. 

शानदार फील्डिंग में माहिर 

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कप्तानी भी की है. वह बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ-साथ घातक फील्डर भी हैं. वह पलक झपकते ही कैच लपक लेते हैं. उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. फिर भी इतने खतरनाक बल्लेबाज को टी20 वर्ल्ड कप में मौका नहीं मिला है. 

Trending news