T20 World Cup: खतरनाक फॉर्म के साथ ‘किंग कोहली’ का बदल गया मिजाज, ऐसे हुआ ये चमत्कार
Advertisement

T20 World Cup: खतरनाक फॉर्म के साथ ‘किंग कोहली’ का बदल गया मिजाज, ऐसे हुआ ये चमत्कार

Virat Kohli: दुनिया भर के गेंदबाजों को भयभीत करने वाले विराट कोहली तीन साल बाद उसी पुराने फॉर्म में लौट आए हैं और फॉर्म के साथ इस चैम्पियन बल्लेबाज के मिजाज में भी काफी बदलाव देखने को मिल रह है. वह अभी भी अपने जलवों से सुर्खियां बंटोरने वाले ‘किंग कोहली’ हैं.

T20 World Cup: खतरनाक फॉर्म के साथ ‘किंग कोहली’ का बदल गया मिजाज, ऐसे हुआ ये चमत्कार

T20 World Cup: दुनिया भर के गेंदबाजों को भयभीत करने वाले विराट कोहली तीन साल बाद उसी पुराने फॉर्म में लौट आए हैं और फॉर्म के साथ इस चैम्पियन बल्लेबाज के मिजाज में भी काफी बदलाव देखने को मिल रह है. वह अभी भी अपने जलवों से सुर्खियां बंटोरने वाले ‘किंग कोहली’ हैं, जिनके आसपास भीड़ उमड़ती रहती है, लेकिन अब उनके करीब जाना उतना भी मुश्किल नहीं.

खतरनाक फॉर्म के साथ ‘किंग कोहली’ का बदल गया मिजाज

अगर आप सनकी क्रिकेटप्रेमी नहीं हैं, तो विराट कोहली के पास जा सकते हैं और वह आपका अभिवादन मुस्कुराकर स्वीकार करेंगे. मैदान पर बल्ले से रनों की बौछार करने के साथ कोहली अब अपने प्रशंसकों के साथ भी जिस तरह घुलने मिलने लगे हैं, इससे उनकी शख्सियत में चार चांद लग गए हैं.

ऐसे हुआ ये चमत्कार

सफलता आपको बहुत कुछ सिखाती है, लेकिन नाकामी उससे भी बड़े सबक दे जाते हैं. शायद कोहली के साथ भी यही हुआ है. ऑस्ट्रेलिया के अलग-अलग शहरों में बीते 15 दिनों में कोहली दर्शकों के साथ घुलते मिलते, ऑटोग्राफ देते, सेल्फी खिंचवाते नजर आए हैं. अब वह बीते जमाने के कोहली नहीं रहे, जो अपनी दुनिया में रहना पसंद करते थे.

कोहली को फैंस की अहमियत का अहसास हुआ

ऐसा नहीं है कि पहले कभी विराट कोहली ने सेल्फी, ऑटोग्राफ या बातचीत के लिए मना किया हो, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में साल 2015 में, इंग्लैंड में साल 2017 या साल 2019 में कोहली के तेवर अलग ही थे. तीन साल के खराब दौर में जिस तरह प्रशंसकों ने उनका साथ दिया, उससे उन्हें उनकी अहमियत का अहसास हुआ.

विराट कोहली ने जीत लिया फैंस का दिल 

मेलबर्न, सिडनी, पर्थ और एडिलेड में कम से कम 10 से 15 लोगों ने कोहली के साथ अपनी सेल्फी या अपने कैप पर उसके ऑटोग्राफ दिखाए. कुछ उनसे मॉल में मिले तो कई कॉफी शॉप में. कैनबरा से एडिलेड मैच देखने आए एक भारतीय ने कहा, ‘हमने उन्हें कॉफी शॉप पर सहयोगी स्टाफ के साथ देखा. हमें डर लग रहा था कि उनके पास जाएं या नहीं लेकिन उन्होंने हमे खुद बुलाकर हमारे साथ तस्वीर खिंचवाई.’ मेलबर्न में जूनियर महिला क्लब हॉकी टीम ने भी भारत के पूर्व कप्तान के साथ सेल्फी ली.

शनिवार को अपना 34वां जन्मदिन मनाने जा रहे कोहली

कोहली ने कई चेहरों पर मुस्कान लाने का काम किया है. मैदान पर अपनी बल्लेबाजी से और मैदान के बाहर अपनी खुशमिजाजी से. शनिवार को अपना 34वां जन्मदिन मनाने जा रहे इस नए विराट कोहली का क्रिकेट जगत ने भी दिल खोलकर इस्तकबाल किया है.

(Content Credit - PTI)

Trending news