T20 World Cup में सेलेक्टर्स के ये 3 बड़े फैसले पड़ेंगे भारी! तोड़ सकते हैं भारतीय टीम के खिताब जीतने का सपना
topStories1hindi1353834

T20 World Cup में सेलेक्टर्स के ये 3 बड़े फैसले पड़ेंगे भारी! तोड़ सकते हैं भारतीय टीम के खिताब जीतने का सपना

Team India For T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के सेलेक्शन में ऐसे 3 बड़े फैसले सेलेक्टर्स ने ले लिए हैं, जो भारत का खिताब जीतने का सपना भी तोड़ सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं, उन तीन बड़े फैसलों पर जो भारत का टी20 वर्ल्ड कप जीतने का सपना भी तोड़ सकते हैं.

T20 World Cup में सेलेक्टर्स के ये 3 बड़े फैसले पड़ेंगे भारी! तोड़ सकते हैं भारतीय टीम के खिताब जीतने का सपना

ICC T20 World Cup 2022: 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के सेलेक्शन में ऐसे 3 बड़े फैसले सेलेक्टर्स ने ले लिए हैं, जो भारत का खिताब जीतने का सपना भी तोड़ सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं, उन तीन बड़े फैसलों पर जो भारत का टी20 वर्ल्ड कप जीतने का सपना भी तोड़ सकते हैं. 

1. रवि बिश्नोई की जगह रविचंद्रन अश्विन का सेलेक्शन

टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा जहां ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का रिकॉर्ड ज्यादा अच्छा नहीं है. सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप में रवि बिश्नोई जैसे घातक लेग स्पिनर को नहीं चुना जो ऑस्ट्रेलिया में विरोधी टीमों के लिए ज्यादा खतरनाक साबित होते. इसके उलट सेलेक्टर्स ने रविचंद्रन अश्विन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनकर बहुत बड़ा रिस्क लिया है. रवि बिश्नोई की बात करें तो वह रविचंद्रन अश्विन से भी ज्यादा हवा में तेज गेंद फेंकते हैं, जो ऑस्ट्रेलिया के हालात में विकेट लेने के लिए बहुत जरूरी है. अगर हम बिश्नोई के प्रदर्शन को देखे तो सिर्फ 10 मैचों में ही उनके विकेटों की संख्या 16 हो चुकी है. सेलेक्टर्स ने इस बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में अश्विन, चहल और अक्षर पटेल के तौर पर स्पिन तिकड़ी को जगह दी है. 

2. टी20 वर्ल्ड कप के लिए केएल राहुल का चयन

सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप में खराब फॉर्म से जूझ रहे ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल को चुन लिया, जो बड़ा रिस्क साबित हो सकता है. केएल राहुल को ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर टीम में चुने जाना सवालों के घेरे में है. केएल राहुल को टी20 वर्ल्ड कप में उपकप्तानी जैसी बड़ी जिम्मेदारी देना भी समझ से परे है. चोट के चलते लगभग 6 महीने तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहने वाले केएल राहुल ने हाल ही में एशिया कप में बहुत खराब प्रदर्शन किया था. केएल राहुल की खराब फॉर्म अगर टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भी ऐसी ही रही तो टीम इंडिया के खिताब जीतने का सपना भी टूट सकता है.

3. बेकार फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत को मौका

सेलेक्टर्स ने टी20 वर्ल्ड कप में खराब फॉर्म के बावजूद ऋषभ पंत को मौका दे दिया और फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज संजू सैमसन का पत्ता काट दिया. एशिया कप में नाजुक मौकों पर ऋषभ पंत घटिया शॉट्स खेलकर अपना विकेट गंवाते हुए नजर आए हैं, ऐसे में संजू सैमसन टी20 वर्ल्ड कप के लिए बेहतर विकल्प साबित होते. संजू सैमसन एक बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाज हैं. काफी युवा होने के बाद भी वो अब तक आईपीएल में 3 शतक ठोक चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया की पिचों को देखते हुए तो संजू सैमसन और भी बेहतर साबित हो सकते हैं, क्योंकि बाउंसी पिचों पर संजू सैमसन का बल्ला जमकर आग उगलता है.   संजू सैमसन बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वह विकेटकीपिंग और बल्ले से कमाल दिखाने में माहिर खिलाड़ी हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news