T20 World Cup में एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे ये 3 अनलकी खिलाड़ी, Playing 11 में मौका नहीं देंगे कप्तान रोहित!
Advertisement

T20 World Cup में एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे ये 3 अनलकी खिलाड़ी, Playing 11 में मौका नहीं देंगे कप्तान रोहित!

Team India: भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनको कप्तान रोहित शर्मा पूरे टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दे पाएंगे. टी20 वर्ल्ड कप का आगाज ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 16 अक्टूबर से होने जा रहा है. भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलेगा. 

Team India

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप का आगाज ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 16 अक्टूबर से होने जा रहा है. भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलेगा. भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनको कप्तान रोहित शर्मा पूरे टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दे पाएंगे और उनको पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ बेंच पर बैठना पड़ेगा और पानी पिलाना पड़ेगा. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर: 

1. ऋषभ पंत 

टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में तवज्जो नहीं देंगे. ऐसे में ये खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट में मैदान पर खिलाड़ियों को पानी पिलाते हुए नजर आ सकता है. भारत को अगर इस साल टी20 वर्ल्ड कप जीतना है, तो ऋषभ पंत को ड्रॉप करने का मुश्किल फैसला लेना होगा. ऋषभ पंत की बात करें तो वह टी20 फॉर्मेट में खेलने के लायक नजर नहीं आते. इसलिए टी20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत को टीम इंडिया से बाहर करके दिनेश कार्तिक को मौका देना ज्यादा सही फैसला होगा. टेस्ट और वनडे क्रिकेट में ऋषभ पंत का रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है, लेकिन टी20 क्रिकेट में वह उतने असरदार खिलाड़ी नहीं दिखे हैं, जितने कि दिनेश कार्तिक हैं. दिनेश कार्तिक एक बहुत ही बेहतरीन फिनिशर हैं. दिनेश कार्तिक सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में शुमार हैं. दिनेश कार्तिक विकेटकीपिंग और बल्ले से कमाल दिखाने में माहिर खिलाड़ी हैं. कार्तिक ने हाल ही में फिनिशर के रूप में अपनी भूमिका में अच्छा प्रदर्शन किया है.

2. रविचंद्रन अश्विन

टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी पूरे टी20 वर्ल्ड कप के दौरान एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे. टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल बतौर स्पिन गेंदबाज खेलेंगे. ऐसे में रविचंद्रन अश्विन के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल होगा. युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल की मौजूदगी में रविचंद्रन अश्विन का टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के दौरान एक भी मैच में खेल पाना मुश्किल है. ऐसे में रविचंद्रन अश्विन पूरे टी20 वर्ल्ड कप के दौरान बेंच गर्म करते और पानी पिलाते हुए नजर आएंगे. 

3. दीपक हुड्डा

टीम इंडिया के ऑलराउंडर दीपक हुड्डा पूरे टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के दौरान टीम इंडिया के लिए एक भी मैच में नहीं खेल पाएंगे. टीम इंडिया में कई ऐसे धुरंधर क्रिकेटर्स हैं, जो दीपक हुड्डा से भी बेस्ट हैं. ऐसे में दीपक हुड्डा का टी20 वर्ल्ड कप के दौरान एक भी मैच में खेल पाना मुश्किल है. टीम इंडिया में पहले से ही रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या जैसे क्रिकेटर शामिल हैं, जो टीम इंडिया को मजबूती देते हैं. ऐसे में रोहित शर्मा दीपक हुड्डा को प्लेइंग इलेवन में तवज्जो नहीं देंगे. ऐसे में ये खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट में मैदान पर खिलाड़ियों को पानी पिलाते हुए नजर आ सकता है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया    

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी - मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर  

Trending news