T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2022 से इस टीम का सफर हुआ खत्म! अब मायूस होकर लौटने की तैयारी
Advertisement

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2022 से इस टीम का सफर हुआ खत्म! अब मायूस होकर लौटने की तैयारी

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में फिलहाल क्वालिफाइंग मैच खेले जा रहे हैं. इस राउंड में एक टीम को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है. ये टीम इस टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो गई है.

Photo (Twitter)

T20 World Cup 2022, UAE vs SL: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में एक धाकड़ टीम का सफल लगभग खत्म हो गया है. इस टीम को सुपर 12 के लिए खेले जा रहे क्वालिफाइंग मैचों में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है. ये टीम और कोई नहीं बल्कि यूएई (UAE)  है.  मंगलवार को श्रीलंका की टीम के खिलाफ खेले गए मैच में यूएई (UAE) को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है, इस हार के साथ ही सुपर 12 में पहुंचने के लिए उनके रास्ते लगभग बंद हो गए हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप से लगभग बाहर हुई UAE 

अपने पहले मैच में नामीबिया से एकतरफा हार झेलने वाली श्रीलंका क्रिकेट टीम ने शानदार वापसी करते हुए यूएई के खिलाफ 79 रन की जीत दर्ज की. श्रीलंका को अपने पहले मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा था लेकिन दूसरे मैच में उसने यूएई को बड़ी हार का स्वाद चखाते हुए अपनी उम्मीदों को कायम रखा है. श्रीलंका ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 152 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद यूएई को 17.1 ओवर में 73 रन पर निपटा दिया. 

पथुम निसंका ने खेली मैच विनिंग पारी

प्लेयर ऑफ द मैच पथुम निसंका (74) की शानदार अर्धशतकीय पारी और दुष्मंत चमीरा (15 रन पर तीन विकेट) और वनिंदू हसरंगा (आठ रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी से श्रीलंका ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) को क्वालिफाइंग मुकाबले में मंगलवार को 79 रन से हराया. श्रीलंका की पारी में ओपनर पथुम निसंका ने 60 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 74 रन और धनंजय डीसिल्वा ने रन आउट होने से पहले 33 रन बनाए. वहीं, कार्तिक मयप्पन ने 15वें ओवर में हैट्रिक लेकर श्रीलंका के बड़े स्कोर की तरफ बढ़ते कदमों को रोका.

यूएई की बल्लेबाजी रही फ्लॉप 

इस मैच में श्रीलंकाई गेंदबाजों ने यूएई के बल्लेबाजों पर ऐसा शिकंजा कसा कि वे खुलकर नहीं खेल पाए. अयान अ़फ्जल खान ने 19 गेंदों में सबसे ज्यादा 21 रन बनाए. यूएई के नौ विकेट 56 रन तक गिर चुके थे लेकिन जुनैद जुनैद सिद्दीकी ने 16 गेंदों में 18 रन बनाकर टीम को 73 रनों तक पहुंचाया. पथुम निसंका को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. इस हार के साथ ही यूएई (UAE) के लिए अब क्वालीफाई करना अब नामुमकिन दिखाई दे रहा है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news