T20 World Cup: भारत के साउथ अफ्रीका से हारते ही पाकिस्तान में मातम! सेमीफाइनल में पहुंचना हुआ नामुमकिन
Advertisement

T20 World Cup: भारत के साउथ अफ्रीका से हारते ही पाकिस्तान में मातम! सेमीफाइनल में पहुंचना हुआ नामुमकिन

Team India: भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी. भारत की हार के बाद पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना बहुत ही मुश्किल नजर आ रहा है. 

Twitter

India vs South Africa Semifinal Race: भारतीय टीम को एक रोमांचक मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी. मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की ये पहली हार है. लेकिन भारतीय फैंस के अलावा इस हार से पड़ोसी पाकिस्तान में भी मातम छाया हुआ है. भारत के खिलाफ मिली हार से पाकिस्तान का अब सेमीफाइनल में पहुंचना बहुत ही मुश्किल हो गया है. 

ऐसा है ग्रुप का समीकरण 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत को मिली हार ने पाकिस्तान टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को तगड़ा झटका दिया है. पाकिस्तान के तीन मुकाबलों में एक जीत के साथ 2 प्वाइंट हैं. सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करनी होगी. साथ ही दूसरी टीमों के रेट रनरेट पर भी निर्भर रहना होगा. 

सेमीफाइनल में पहुंचना हुआ मुश्किल 

पाकिस्तान को उम्मीद करनी होगी कि बांग्लादेश अब भारत को हरा दे या फिर साउथ अफ्रीका नीदरलैंड्स से हार जाए या फिर मैच बारिश की वजह से धुल जाए. साथ ही जिम्बाब्वे अपने दोनों मैच गंवा बैठे, जो नीदरलैंड्स और भारत से है. ऐसा होना बहुत ही मुशिकल नजर आ रहा है. भारत के खिलाफ मिली जीत से साउथ अफ्रीका के पांच अंक हो गए और वह ग्रुप में पहले नंबर पर पहुंच गया है. वहीं, भारत चार अंक के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है. 

भारत को मिली हार 

भारतीय टीम की हार ने सेमीफाइनल के समीकरण बिगाड़ दिए हैं. टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी. वहीं, आज ही पाकिस्तानी टीम ने नीदरलैंड्स के खिलाफ 6 विकेट से जीत दर्ज की. भारतीय टीम को अभी बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच खेलने हैं और एक जीत टीम इंडिया का सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर सकती है. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news