T20 WC: टीम इंडिया के पास फिर से वर्ल्ड चैंपियन बनने का बेहतरीन मौका, रोहित शर्मा बस इस सलाह को मान लें!
Advertisement

T20 WC: टीम इंडिया के पास फिर से वर्ल्ड चैंपियन बनने का बेहतरीन मौका, रोहित शर्मा बस इस सलाह को मान लें!

T20 World Cup-2022 : टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने इस बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए भारत को प्रबल दावेदार बताया है. उन्होंने कहा कि भारत के पास पर्याप्त ताकत है और एक अच्छी टीम है.

 

Rohit Sharma Rahul Dravid (Twitter)

Ravi Shastri on T20 World Cup 2022: धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है. उसे टी20 वर्ल्ड कप-2022 में खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह और दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के चोटिल होने से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा. भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने इस बीच कप्तान रोहित शर्मा को एक सलाह दी है. उन्होंने साथ ही कहा कि टीम इंडिया के पास 15 साल बाद वर्ल्ड कप जीतने का शानदार मौका है. 

23 अक्टूबर से भारत शुरू करेगा अपना अभियान

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री का मानना ​​है कि रोहित शर्मा और उनकी टीम काफी मजबूत है. उन्होंने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के पास अच्छा प्रदर्शन करने और खिताब जीतने का बेहतरीन मौका है. उन्होंने 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में शानदार आगाज को लेकर भी अपनी बात रखी है. भारतीय टीम 23 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ इस टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज करेगी. भारत को नॉकआउट राउंड में पहुंचने के लिए सुपर-12 चरण में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. भारत ग्रुप-2 में है, जिसमें पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश भी शामिल हैं. 

बुमराह की चोट के लिए ये जिम्मेदार

पूर्व कोच रवि शास्त्री ने पेसर जसप्रीत बुमराह की चोट को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया. उन्होंने इसके लिए लगातार क्रिकेट होने को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने क्रिकइन्फो से बातचीत में कहा कि भारतीय टीम सुपर-12 राउंड में अच्छा प्रदर्शन करे, सेमीफाइनल में पहुंचे. अगर ऐसा होता है तो भारत खिताब जीतने की अच्छी स्थिति में है. उन्होंने यह भी कहा कि जडेजा और बुमराह दोनों की चोट 'एक नए चैंपियन का पता लगाने' का मौका देती है. उन्होंने कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है (बुमराह की चोट). बहुत क्रिकेट खेला जा रहा है. लोग चोटिल हो जाते हैं. हालांकि यह किसी और के लिए मौका है. चोट से आप कुछ नहीं कर सकते.' 

'SF में जगह पक्की करो और फिर कप जीतो'

शास्त्री ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि हमारे पास पर्याप्त ताकत है और एक अच्छी टीम है. मेरा हमेशा से मानना ​​रहा है कि अगर आप सेमीफाइनल में पहुंचते हैं तो यह किसी का भी खिताब हो सकता है. कोशिश यह होगी कि अच्छी शुरुआत की जाए, सेमीफाइनल में पहुंचें और फिर आपके पास इतनी ताकत हो कि आप शायद (वर्ल्ड) कप जीत सकें. जैसा कि आप सभी जानते हैं, बुमराह और जडेजा का नहीं होना - यह टीम को जरूर परेशान करता है लेकिन एक नए चैंपियन का पता लगाने का भी मौका है.'

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news