T20 World Cup 2021: 'अकेले ही PAK के छक्के छुड़ा देगा ये खिलाड़ी', India vs PAK मैच से पहले भारतीय दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी
Advertisement

T20 World Cup 2021: 'अकेले ही PAK के छक्के छुड़ा देगा ये खिलाड़ी', India vs PAK मैच से पहले भारतीय दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी

जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच  जब भी मुकाबला होता है, तो रोमांच चरम पर होता है. दर्शक स्टेडियम में बैठकर अपनी-अपनी टीम के लिए चीयर करते हैं. IND VS PAK मैच से पहले पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भविष्यवाणी की है. 

Team India (File photo)

दुबई: आज भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा. ये मुकाबला दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा लेकिन मैच से पहले दोनों देश के दर्शकों और क्रिकेटर्स के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है. इस मैच को लेकर दुनिया की निगाहें इस मैच पर टिक गई हैं. भारत के दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस भारतीय खिलाड़ी को मैच विनर बताया है. आइए जानते हैं उस खिलाड़ी के बारे में. 

  1. मैच को लेकर दर्शकों में उत्साह 
  2. आज होगा महामुकाबला IND VS PAK 
  3. ये खिलाड़ी साबित होगा मैच विनर 

ये खिलाड़ी दिलाएगा जीत

पूर्व भारतीय ओपनर और दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा, 'हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप में बड़े स्टार साबित होने वाले हैं. वह मेरे टीम में शामिल होंगे जिस तरीके के बल्लेबाज हार्दिक हैं अगर वो अपनी लय में होते है तो पाकिस्तान के खिलाफ तो वो मैच को एकतरफ अंदाज में खत्म कर देंगे उनके अंदर काबिलियत है जो उन्होंने कई बार दिखाया है अगर वो गेंदबाजी के लिए भी तैयार होते तो सोने पर सुहागा होता.'
 
बडे मैचों के खिलाड़ी हार्दिक 

हार्दिक पांड्या बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं अगर वो अपनी लय में हो तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की बखिया उधेड़ सकते हैं. हार्दिक ने पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा ही अच्छा प्रदर्शन किया है. वे लंबे छक्के लगाने में बहुत ही माहिर खिलाड़ी हैं. हार्दिक अपनी पारी बहुत ही आक्रामक तरीके से शुरुआत करते हैं बस उन्हें उसे बड़ी पारी में तब्दील करने की जरूरत है. लेकिन हार्दिक ने आईपीएल और वार्मअप मैचों में गेंदबाजी नहीं की है. हार्दिक डेथ ओवरों में तेज बल्लेबाजी करके टीम इंडिया को बडे़ स्कोर तक पहुंचाना चाहेंगे. 

आज तक नहीं जीता है पाकिस्तान 

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान आज तक भारत को नहीं हरा पाया है. आज दोनों देशों के बीच महामुकाबला होगा जिसे देखने के लिए दुनिया की निगाहें इस मैच पर टिकी हैं. टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान कभी भारत को हरा नहीं पाया है. पिछली बार 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया था.

टी20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्‍वर कुमार, मोहम्‍मद शमी.
रिजर्व खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम 

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आसिफ अली, शोएब मलिक, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), हैदर अली, फखर जमां, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन अफरीदी, हैरिस रौफ, हसन अली, इमाद वसीम.
रिजर्व खिलाड़ी: उस्मान कादिर, शाहनवाज दहानी, खुशदिल शाह.

Trending news