T20 वर्ल्ड कप में ये भारतीय बल्लेबाज बनाएगा सबसे ज्यादा रन, चौंकाने वाला नाम आया सामने
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप में ये भारतीय बल्लेबाज बनाएगा सबसे ज्यादा रन, चौंकाने वाला नाम आया सामने

T20 World Cup 2021 के शुरू होने से पहले दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने बताया है कि इस साल वर्ल्ड में कौन सा बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बना सकता है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 का रोमांच अब धीरे-धीरे और बढ़ता जा रहा है. इस टूर्नामेंट के राउंड 1 के मुकाबले अब खत्म होने वाले हैं और जल्द ही सुपर 12 के मुकाबले से शुरू हो जाएंगे. जहां टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए कई टीमें दावेदार हैं. ऐसे में बल्लेबाजों और गेंदबाजों का रोल भी बहुत ही अहम रहने वाला है. आइए जानते हैं उन बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बारे में जो इस साल सबसे ज्यादा रन और विकेट ले सकते हैं. 

  1. ब्रेट ली ने की बड़ी भविष्वाणी 
  2. ये भारतीय बल्लेबाज बनाएगा सबसे ज्यादा रन 
  3. इस गेंदबाज को बताया सबसे ज्यादा दमदार 
  4.  

टीम इंडिया के ये दो खिलाड़ी रखते हैं दम

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि भारत के केएल राहुल और मोहम्मद शमी टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज और सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन सकते हैं. राहुल आईपीएल के दौरान शानदार फॉर्म में थे और वह सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में तीसरे स्थान पर रहे. पंजाब किंग्स टीम के उनके साथी शमी ने पिछले कुछ समय में काफी अच्छी गेंदबाजी की जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में शानदार प्रदर्शन भी शामिल है.

ब्रेट ली ने किया खुलासा

ली ने आईसीसी के लिए कॉलम में लिखा, ‘मुझे लगता है कि शीर्ष चार या पांच बल्लेबाज और गेंदबाजी आक्रमण के साथ भारत संभवत: खिताब का प्रबल दावेदार है. पिछले कुछ महीनों के प्रदर्शन को देखें तो मेरी नजर में केएल राहुल टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर और मोहम्मद शमी सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज होंगे. इसलिए अगर वे उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन कर पाए और भारत के पास शीर्ष स्कोरर और सबसे अधिक विकेट चटकाने वालों में शामिल खिलाड़ी होंगे तो यह अच्छी शुरुआत होगी.’ ली का साथ ही मानना है कि यूएई के हालात में भारतीय उप महाद्वीप की टीमें अच्छा प्रदर्शन करेंगी.

ऑस्ट्रेलिया को माना दावेदार

ली को उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया अपना पहला टी20 विश्व खिताब जीतने में सफल रहेगा. ऑस्ट्रेलिया अपने अभियान की शुरुआत शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा. ली ने कहा, ‘इस फॉर्मेट में हमें काफी सफलता नहीं मिली है, अब समय आ गया है कि हम इसमें बदलाव करें और हमारे पास ऐसी टीम है जो खिताब जीत सकती है. यह हालांकि आसान नहीं होगा विशेषकर जब आप देखें कि इंग्लैंड, भारत और न्यूजीलैंड की टीमें कितनी मजबूत हैं.’

Trending news