Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने प्रैक्टिस सेशन में लगाए करारे स्ट्रोक, देखकर खौफ में होगी श्रीलंका टीम!
Advertisement

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने प्रैक्टिस सेशन में लगाए करारे स्ट्रोक, देखकर खौफ में होगी श्रीलंका टीम!

Suryakumar Yadav: भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ आज (3 जनवरी को) पहला टी20 मैच खेलेगी, लेकिन इससे पहले ही सूर्यकुमार यादव ने प्रैक्टिस सेशन में धमाकेदार स्ट्रोक लगाए हैं.  

Twitter

India vs Sri Lanka T20 Series: भारतीय टी20 टीम के नवनियुक्त उपकप्तान सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले वानखेड़े स्टेडियम में अभ्यास सत्र के दौरान कुछ अद्भुत शॉट्स खेले. 2022 में सफेद बॉल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले सूर्य को चयन समिति ने टी20 टीम का उपकप्तान बनाकर उनके शानदार प्रदर्शन का ईनाम दिया. 

BCCI ने जारी किया वीडियो 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने वानखेड़े स्टेडियम में सूर्यकुमार के अभ्यास का एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वह नेट्स में कुछ लाजवाब शॉट्स खेलते नजर आ रहे हैं. वीडियो में कैप्शन दिया गया है: 'नए साल की नयी शुरूआत, एक नया उपकप्तान- श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए. टीम इंडिया का वानखेड़े स्टेडियम में पहला अभ्यास सत्र.' भारत मौजूदा एशिया कप चैंपियन श्रीलंका से एशिया कप की हार का बदला चुकाना चाहेगा जब उनका मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबला होगा. 

सूर्यकुमार यादव ने बनाए सबसे ज्यादा रन 

सूर्यकुमार यादव इस समय ICC की टी20 रैंकिंग में पहले नंबर पर काबिज हैं. उन्होंने साल 2022 में टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. सूर्या ने साल 2022 के 31 T20 मैचों में 1164 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक शामिल हैं. उनके बाद पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 25 मैचों में 996 रन बनाए हैं. 

T20 World Cup 2022 में छाए 

भारतीय टीम को भले ही टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मैच में 10 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा हो, लेकिन सूर्यकुमार यादव अपने प्रदर्शन की वजह से भारत के लिए बड़े हीरो बन गए. उन्होंने वर्ल्ड कप के 6 मैचों में तूफानी अंदाज में 239 रन बनाए. वह क्रीज पर आते ही गेंदबाजों पर आक्रामण करते थे. उन्होंने मैदान के हर कोने में स्ट्रोक लगाए.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news