Suryakumar Yadav: 'मेरा नंबर-4 अब खतरे में है...' सूर्यकुमार यादव को इस धुरंधर की बल्लेबाजी देख सताने लगा डर!
Advertisement

Suryakumar Yadav: 'मेरा नंबर-4 अब खतरे में है...' सूर्यकुमार यादव को इस धुरंधर की बल्लेबाजी देख सताने लगा डर!

IND vs SA 3rd T20I: टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे टी20 मैच में नंबर-5 पर बल्लेबाजी को आए और आठ रन बनाकर लौट गए. दिनेश कार्तिक को नंबर-4 पर उतारा गया और उन्होंने 21 गेंदों पर 46 रनों की तूफानी पारी खेली.

Suryakumar Yadav (Instagram)

Suryakumar Yadav on Number 4: स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 में प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. उन्होंने सीरीज के शुरुआती दो मैचों में अर्धशतक जड़े. इंदौर में खेले गए सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच में वह पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे और आठ रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इस बीच उन्होंने कहा है कि उनके नंबर-4 पर खतरा है. 

तीसरा टी20 हारा लेकिन सीरीज जीता भारत

भारतीय टीम को इंदौर में खेले गए सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच में 49 रन से हार झेलनी पड़ी. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. मेहमान टीम ने रिली के नाबाद 100 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक (68) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत तीन विकेट पर 227 रन बनाए. मेजबान टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 18.3 ओवर में 178 रन पर ऑलआउट हो गई. भारत ने सीरीज के शुरुआती दोनों टी20 मैच जीतकर पहले ही अजेय बढ़त बना ली थी. 

कार्तिक ने मचाया धमाल

इस मुकाबले में नंबर-4 पर दिनेश कार्तिक को उतारा गया. विराट कोहली और केएल राहुल को आराम दिया गया था जिसके चलते ऋषभ पंत ने ओपनिंग का जिम्मा संभाला. सूर्यकुमार नंबर-5 पर बल्लेबाजी को आए. कार्तिक ने 219 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. उन्होंने 21 गेंदों पर 46 रनों की अपनी तूफानी पारी में चार चौके और इतने ही छक्के जड़े. वह टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे.

'नंबर-4 पर खतरा'

सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद कहा कि जिस तरह कार्तिक ने बल्लेबाजी की, उससे तो उनके नंबर-4 पर खतरा है. उन्होंने कहा, 'मैच में अपने खेल को लेकर सोच वही थी कि मैं बस आनंद लेना चाहता था. मुझे एक साझेदारी बनानी थी. आज काम नहीं कर सका, डीके (दिनेश कार्तिक) को कुछ समय मैदान पर रुककर खेलना था और मुझे लगता है कि उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की, मेरा नंबर-4 मुश्किल में है.'

मैन ऑफ द सीरीज बने सूर्य

सूर्यकुमार यादव ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों में कुल 119 रन बनाए और उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. उन्होंने तिरुवनंतपुरम में पहले टी20 मैच में नाबाद रहते हुए 50 रन बनाए. फिर दूसरे टी20 मैच में गुवाहाटी में 61 रनों की शानदार पारी खेली. तीसरे टी20 मैच में वह केवल आठ रह बना पाए.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news