Rishabh Pant: BCCI ने खोल दिया सबसे बड़ा राज! ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में पंत का रिप्लेसमेंट होगा ये खिलाड़ी
Advertisement

Rishabh Pant: BCCI ने खोल दिया सबसे बड़ा राज! ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में पंत का रिप्लेसमेंट होगा ये खिलाड़ी

India vs Austraila: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत टीम का हिस्सा नहीं हैं. बीसीसीआई के एक सेलेक्टर इस सीरीज के लिए पंत के रिप्लेसमेंट पर बड़ा बयान दिया है. 

Photo (Twitter)

India vs Austraila Test Series: टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए भारतीय टीम को ये सीरीज हर हाल में अपने नाम करनी होगी, लेकिन इस सीरीज में विकेटकीपर ऋषभ पंत टीम का हिस्सा नहीं हैं. वह टेस्ट टीम में इस समय भारत के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं. ऐसे में ऋषभ पंत कमी टीम को काफी खलनी वाली हैं. इन सब के बीच बीसीसीआई के एक सेलेक्टर ने इस सीरीज को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एक ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया है जो पंत की कमी को पूरा कर सकता है. 

पंत का रिप्लेसमेंट होगा ये खिलाड़ी

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) एक्सीडेंट में चोटिल होने के चलते उन्हें कम से कम 6 महीने तक मैदान से बाहर रहना पड़ेगा. ऑस्ट्रेलिया सीरीज में बतौर विकेटकीपर ईशान किशन और केएस भरत को शामिल किया गया है. लेकिन नई सेलेक्शन कमेटी के नए सेलेक्टर श्रीधरन शरथ (Sridharan Sharath) का मानना है कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) में सूर्यकुमार यादव को पंत की जगह टीम में जगह मिल सकती है. 

बीसीसीआई के सेलेक्टर ने दिया बड़ा बयान 

श्रीधरन शरथ (Sridharan Sharath) ने हाल ही में स्पोर्टस्टार से बात करते हुए कहा, 'सूर्यकुमार यादव भी खेल को विपक्ष से जल्दी दूर ले जा सकते हैं. हमले को नाकाम करने के लिए उसके पास अलग-अलग शॉट हैं. मत भूलो कि उसके पास 5000 से अधिक प्रथम श्रेणी रन हैं.' ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, ऐसे में श्रीधरन शरथ का मानना है कि सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) ही पंत के सबसे अच्छे रिप्लेसमेंट हो सकते हैं. वह इस समय टी20 में दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज भी हैं. 

टेस्ट फॉर्मेट में अपने डेब्यू का इंतजार 

सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 20 वनडे और 46 टी20 मैच खेले हैं. वनडे में उन्होंने 28.87 की औसत से 433 रन बनाए हैं. वहीं टी20 में सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) ने 46.43 की औसत से 1625 रन बनाए हैं. लेकिन टेस्ट फॉर्मेट में उन्हें अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 

Trending news