Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने T20 क्रिकेट में हासिल किया बड़ा मुकाम, धोनी-रैना को पीछे छोड़ किया कारनामा
Advertisement

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने T20 क्रिकेट में हासिल किया बड़ा मुकाम, धोनी-रैना को पीछे छोड़ किया कारनामा

Suryakumar Yadav Batting: सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है. उन्होंने 47 रनों की पारी खेलते ही महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया है. 

Twitter

Suryakumar Yadav Record: सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ समय से बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. साल 2022 में वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन वाले बल्लेबाज हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में सूर्यकुमार यादव ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और उन्होंने दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया है. 

पहले टी20 मैच में बनाया ये रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड ने पहले टी20 मैच में भारतीय टीम को जीतने के लिए 177 रनों का टारगेट दिया. टीम इंडिया की शुरुआत बहुत ही खराब रही. जब ओपनर ईशान किशन और शुभमन गिल जल्दी आउट हो गए. इसके बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर बड़ी साझेदारी निभाई. सूर्या ने 34 गेंदों में 47 रन बनाए. वह अपने हाफ सेंचुरी से चूक गए और टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाए. 

उन्होंने धमाकेदार पारी के दम पर  टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना इन दोनों ही बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है. 

टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

विराट कोहली – 4008 रन
रोहित शर्मा – 3853 रन
केएल राहुल – 2265
शिखर धवन – 1759
सूर्यकुमार यादव – 1625 रन
एमएस धोनी – 1617 रन
सुरेश रैना – 1605 रन

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने पिछले कुछ समय से बैटिंग की नई कहानी लिखी है. वह टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर की अहम कड़ी बन गए हैं. वह मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाने के लिए फेमस हैं और नंबर चार पर भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने भारत के लिए 46 मैच की 44 पारियों में कुल 1625 रन बना लिए हैं, जिसमें तीन आतिशी शतक शामिल हैं. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news