Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार ने इतिहास के पन्नों में दर्ज कराया नाम, T20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी
Advertisement

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार ने इतिहास के पन्नों में दर्ज कराया नाम, T20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी

Suryakumar Yadav Run: सूर्यकुमार यादव ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तूफानी पारी खेली. इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. सूर्यकुमार यादव बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. 

Twitter

Suryakumar Yadav Batting vs Zimbabwe: भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में उनके बल्ले से खूब रन निकल रहे हैं. जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने धमाकेदार अर्धशतक लगाया. इसी के साथ उन्होंने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया, जिसे पाने के लिए बड़े से बड़े बल्लेबाज तरसते हैं.

Suryakumar Yadav ने बनाया ये रिकॉर्ड 

सूर्यकुमार यादव ICC टी20 रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज हैं. जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 25 गेंदों में 61 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 4 लंबे छक्के शामिल थे. इसी के साथ उन्होंने साल 2022 में टी20 क्रिकेट में अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं. एक साल में टी20 क्रिकेट में 1000 रन बनाने वाले वह पहले भारतीय हैं. 

शानदार फॉर्म में हैं सूर्यकुमार यादव 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का बल्ला खूब रन उगल रहा है. उन्होंने नीदरलैंड्स के खिलाफ 51 रन, साउथ अफ्रीका के खिलाफ 68 रन और अब जिम्बाब्वे के खिलाफ 61 रनों की पारी खेली है. T20 World Cup 2022 की 5 पारियों में सूर्यकुमार यादव ने 225 रन बनाए हैं. 

छोटे से करियर में किया प्रभावित 

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पिछले एक साल में नंबर 4 पर भारत के लिए सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज बन गए हैं. जब वह अपनी लय में हों तो वह किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. वह लंबे छक्के लगाने के लिए फेमस हैं. उन्होंने भारत की तरफ से अभी तक टी20 क्रिकेट के 38 मैचों में 1209 रन बनाए हैं, जिसमें एक तूफानी शतक शामिल हैं. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news