Team India: WTC फाइनल में AUS को ऐसे हराएगा भारत, इस दिग्गज ने दे दिया टीम को जीत का मंत्र!
Advertisement

Team India: WTC फाइनल में AUS को ऐसे हराएगा भारत, इस दिग्गज ने दे दिया टीम को जीत का मंत्र!

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेला जाना है. इस बड़े मैच के लिए दोनों टीमें इंग्लैंड पहुंच चुकी हैं और तैयारियों में जुट गई हैं.

Team India: WTC फाइनल में AUS को ऐसे हराएगा भारत, इस दिग्गज ने दे दिया टीम को जीत का मंत्र!

India vs Australia: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जीतने का भारत के पास सुनहरा मौका है. 2021 में हुए WTC फाइनल में टीम को न्यूजीलैंड से हार झेलनी पड़ी थी. ऐसे में अब एक बार फिर टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC फाइनल में भिड़ने वाली है. यह मैच इंग्लैंड के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड में 7 से 11 जून के बीच खेला जाना है. इस बीच एक भारतीय दिग्गज ने कहा है कि टीम के एक खिलाड़ी की सलाह टीम के लिए अहम साबित हो सकती है.     

इस खिलाड़ी की सलाह होगी अहम

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने बुधवार को कहा कि चेतेश्वर पुजारा इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में लंबे समय तक खेलने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC) फाइनल से पहले भारतीय टीम के अपने साथियों को बहुमूल्य सलाह दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि पुजारा को परिस्थितियों की जानकारी है और ससेक्स(काउंटी चैंपियनशिप टीम) की कप्तानी के अनुभव को देखते हुए उनकी सलाह महत्वपूर्ण हो सकती है. विशेषकर ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के खिलाफ जो इसी काउंटी टीम की ओर से खेलते हैं.

पिच को लेकर दिया ये बयान  

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि वह(पुजारा) वहां मौजूदा हैं. इसका मतलब है कि उसने देखा है कि द ओवल की पिच किस तरह का बर्ताव कर रही है. उन्होंने आगे कहा कि वह शायद ओवल में नहीं खेला हो, वह भले ही ससेक्स में रहा हो जो लंदन से काफी दूर नहीं है, लेकिन उसने इस पर नजर रखी होगी कि वहां क्या चल रहा है. बता दें कि आईपीएल के दौरान चेतेश्वर पुजारा काउंटी चैंपियनशिप में ही खेल रहे थे और उन्होंने वहां अच्छा प्रदर्शन भी किया था.

कप्तानी को लेकर भी कही ये बात 

गावस्कर ने बल्लेबाजी को लेकर कहा कि जहां तक बल्लेबाजी इकाई या कप्तानी की बात है तो उसकी सलाह बहुमूल्य होगी. गावस्कर ने कहा कि यह मत भूलिए कि उसने टीम (ससेक्स) की कप्तानी भी की है. इसलिए निश्चित तौर पर इस समय टीम के अपने साथी ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को देखकर उन्होंने कुछ रणनीतियां भी बनाई होंगी.

WTC फाइनल के लिए भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव.

Trending news