MS Dhoni: धोनी की जगह आईपीएल में इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी, अब कर दिया ये बड़ा खुलासा
Advertisement

MS Dhoni: धोनी की जगह आईपीएल में इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी, अब कर दिया ये बड़ा खुलासा

MS Dhoni: आईपीएल में एमएस धोनी (MS Dhoni) ने एक धाकड़ बल्लेबाज की कप्तानी में ये टूर्नामेंट खेला था. इस खिलाड़ी ने धोनी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. 

MS Dhoni: धोनी की जगह आईपीएल में इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी, अब कर दिया ये बड़ा खुलासा

Mahendra Singh Dhoni: आईपीएल 2016 में एमएस धोनी (MS Dhoni) ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स (Rising Pune Supergiant) की कप्तानी संभाली थी. वहीं, साल 2017 में एमएस धोनी की जगह स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का कप्तान बनाया गया था. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) आईपीएल 2023 में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. वह कमेंटेटर के रूप में दिखाई दे सकते हैं. उन्होंने हाल ही में आईपीएल 2017 को याद करते हुए अपनी कप्तानी पर बड़ा बयान दिया है.

एमएस धोनी से सीखी कप्तानी 

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2017 सीजन में भारत के महान खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी करना थोड़ा मुश्किल था लेकिन उन्होंने इस करिश्माई कप्तान से विषम परिस्थितियों में भी शांत रहना सीखा. स्मिथ ने 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की कप्तानी की थी. इस सत्र में चेन्नई सुपर किंग्स ने प्रतिबंध के कारण हिस्सा नहीं लिया था. धोनी इस टीम का हिस्सा थे.

टीम की कप्तानी करना चुनौतीपूर्ण था

स्मिथ आईपीएल के आगामी सीजन के दौरान कमेंट्री टीम का हिस्सा होंगे. उनकी कप्तानी में 2017 में आरपीएस की टीम फाइनल में महज एक रन से खिताब जीतने से चूक गई थी. आरपीएस की कप्तानी करने और धोनी के साथ अनुभवों को याद करते हुए  स्मिथ ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, 'जब मुझे यह बताने के लिए फोन आया कि वे मुझे कप्तान बनाना चाहते हैं, तो यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण था. उस सीजन में धोनी ने कमाल का प्रदर्शन किया था. वह बहुत ही अद्भुत थे. आप जानते हैं कि उन्होंने इस दौरान हर तरह से मेरी मदद की.'

धोनी की कप्तानी करना थोड़ा मुश्किल था

उन्होंने कहा, 'धोनी को कप्तानी करने का अनुभव शानदार था लेकिन यह थोड़ा मुश्किल भी था.' उन्होंने बताया, 'मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी क्योंकि धोनी आईपीएल की शुरुआत से कप्तानी कर रहे थे. जब मुझे इसके बारे में बताया गया तो मैंने पूछा कि क्या आप लोगों ने धोनी से इस बारे में बात की है? धोनी का व्यक्तित्व शानदार है.' स्मिथ ने कहा, 'उन्होंने हर तरीके से मेरी मदद की और टीम का शानदार तरीके से मार्गदर्शन किया. मैं इसके लिए उनका शुक्रगुजार रहूंगा.' इस पूर्व कप्तान ने कहा, 'धोनी से मैंने मैच के दौरान दिमाग को शांत रखना सीखा. वह काफी शांत है और भावनाओं को शानदार तरीके से नियंत्रित करता है.'

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news