IND vs AUS: छक्कों के इस महारिकॉर्ड से महज एक कदम दूर टीम इंडिया का ये बड़ा दुश्मन, नागपुर में बनेगा गेंदबाजों का काल!
Advertisement

IND vs AUS: छक्कों के इस महारिकॉर्ड से महज एक कदम दूर टीम इंडिया का ये बड़ा दुश्मन, नागपुर में बनेगा गेंदबाजों का काल!

Records in Nagpur Test : टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेलना है. वीसीए स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में एक खिलाड़ी पर सभी की नजरें रहेंगी जो छक्कों के रिकॉर्ड से महज एक कदम दूर है. 

ind vs aus

India vs Australia 1st Test, Cricket Records: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होना है. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों ने कमर कस ली है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया का एक धुरंधर एक नहीं दो-दो रिकॉर्ड बना सकता है.  

रोहित संभालेंगे टीम इंडिया की कमान

गुरुवार यानी 9 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. 4 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी संभालेंगे. पैट कमिंस के नेतृत्व में उतरने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम छह साल बाद भारत की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज खेलेगी. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने साल 2004 के बाद से भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. आखिरी बार भारत में साल 2017 में खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था.

एक नहीं 2-2 रिकॉर्ड पर स्मिथ की नजर

टीम इंडिया के बड़े दुश्मन माने जा रहे स्टीव स्मिथ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कई रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टेस्ट क्रिकेट में 50 छक्के लगाने से महज एक कदम दूर हैं. 33 साल का यह धुरंधर बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 9,000 रन बनाने वाला खिलाड़ी भी बन सकता है. स्मिथ ने 60.89 के अविश्वसनीय औसत के साथ 92 टेस्ट मैचों में 8,647 रन बनाए हैं.

विराट कोहली भी 25 हजारी बनने के बेहद करीब

भारतीय रन-मशीन विराट कोहली भी एक उपलब्धि हासिल करने के बेहद करीब हैं. वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 25,000 रन पूरे करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. पूर्व भारतीय कप्तान इस कीर्तिमान से केवल 64 रन पीछे हैं. वर्ल्ड क्रिकेट में यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह दूसरे भारतीय बन सकते हैं. कोहली घर में 4,000 टेस्ट रन बनाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज भी बन सकते हैं. उन्होंने घरेलू मैदान पर खेले गए मैचों में 46 मैचों में 3,847 रन बनाए हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news